मप्र में बंपर वोटिंग, सीएम शिवराज सहित कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद

  
Last Updated:  November 28, 2018 " 06:46 pm"

इंदौर:मप्र में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को मतदान सम्पन्न हुआ। प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए एक ही चरण में वोट डाले गए। पूरे प्रदेश में मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आया। शहरों की अपेक्षा ग्रामीण इलाकों में बम्पर वोटिंग हुई। कुछेक घटनाओ को छोड़ कर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन हुआ। मतदान के दौरान कई स्थानों पर ईवीएम और वीवीपीएटी के खराब होने की शिकायतें आयीं, तत्काल उन्हें बदलकर मतदान फिर से शुरू कराया गया।
युवा हो या बुजुर्ग सभी ने मतदान के प्रति सजगता दिखाई। इंदौर के गणेशगंज स्थित बूथ पर तो 111 साल की बुजुर्ग महिला ने वोट डाला।शाम 5 बजे मतदान समाप्त होने के समय जितने भी लोग कतार में थे उन्हें भी मत देने का मौका दिया गया।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव ने बताया कि प्रदेश में 74.61 फीसदी मतदान हुआ।
883 ईवीएम और 2146 वीवीपेट मशीनों को खराब होने पर बदला गया। उन्होंने साफ किया कि कहीं भी दुबारा मतदान नहीं कराया जाएगा।
मतदान के साथ ही 1094 निर्दलीयों सहित 2899 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है।
इनमें 2644 पुरूष, 250 महिलाएं और 5 ट्रांसजेंडर शामिल हैं। इसीतरह सीएम शिवराज सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और कांग्रेस के कुछ दिग्गज नेता भी उन प्रत्याशियों में शामिल हैं जिनकां भाग्य ईवीएम में बंद हो गया है। मतदान खत्म होने के बाद बीजेपी- कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भारी मतदान के लिए जनता का शुक्रिया अदा करते हुए अपनी- अपनी जीत के दावे किए।
बहरहाल, भारी मतदान किसके पक्ष में हुआ है, कौन बनेगा सत्ता का हकदार, क्या बीजेपी चौथी बार सरकार बनाने में सफल होगी या खत्म होगा कांग्रेस का 15 साल का वनवास, ये जानने के लिए 11 दिसंबर को होनेवाली मतगणना तक का इंतजार करना होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *