शोभायात्रा को लेकर मन्दिर समिति पर जुर्माना लगाए जाने पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने जुर्माना भरने का किया ऐलान

  
Last Updated:  December 28, 2021 " 09:50 am"

इंदौर : नगर निगम ने रणजीत हनुमान की प्रभातफेरी के दौरान डिवाइडरों पर रखे गमले और हरियाली को पहुंचे नुकसान को लेकर रणजीत हनुमान मंदिर प्रबंधक को 30 हजार रुपए जुर्माने के बतौर जमा करने का नोटिस थमा दिया। ये बात वायरल होते ही सियासत गरमा गई। कांग्रेस ने मामले को तूल देते हुए निगम प्रशासन और प्रदेश सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। उसने जुर्माने की राशि वहन करने का भी ऐलान किया है।

रणजीत हनुमान की शोभायात्रा पर जुर्माना लगाना निंदनीय।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा निकाले जाने वाले जुलूस- रैलियों में फैलने वाले कचरे और हरियाली को पहुंचने वाले नुकसान पर इंदौर नगर निगम के अधिकारी आंख मूंद कर बैठ जाते हैं। आज जब भगवान रणजीत हनुमान की शोभायात्रा निकाली गई तो उसका नगर निगम ने यह कहते हुए चालान बना दिया कि इस शोभायात्रा के कारण हरियाली को नुकसान पहुंचा है। नगर निगम का यह कदम बेहद अफसोस जनक और पीड़ादायक है। विधायक शुक्ला ने कहा कि निगम के अधिकारियों का यह कदम घोर आपत्तिजनक है । भगवान रणजीत हनुमान के भक्तों को भाजपा के इस दोहरे चेहरे को समझ लेना चाहिए ।

कांग्रेस भरेगी जुर्माना।

शहर कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल और प्रदेश महासचिव दयाल चौहान ने नगर निगम द्वारा रणजीत हनुमान की शोभायात्रा के दौरान हरियाली को हुए नुकसान के लिए मन्दिर समिति को जुर्माने का नोटिस दिए जाने की कड़ी आलोचना की। उन्होंने इसे रणजीत हनुमान के लाखों भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ बताया। खंडेलवाल व चौहान ने कहा कि मंदिर समिति पर लगाए गए जुर्माने की राशि को कांग्रेस वहन करेगी। जुर्माने की राशि 30 हजार रुपए का चेक कांग्रेस के नेता शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की अगुवाई में निगमायुक्त को सौंपेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *