शिवराज सरकार के विकास कार्यों से प्रभावित होकर बीजेपी में आए लोधी- वीडी शर्मा

  
Last Updated:  Sunday, October 25, 2020  "09:51 am"

भोपाल : कांग्रेस और दमोह से विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल लोधी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे राहुल लोधी का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व सीएम शिवराज सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का दुपट्टा ओढाकर स्वागत किया। लगे हाथ उन्हें बीजेपी की सदस्यता भी ग्रहण करवाई गई।

लोधी के आने से दमोह में बीजेपी मजबूत हुई।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने राहुल लोधी का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से दमोह में बीजेपी को नई मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि बीते 6 माह में शिवराज सरकार ने गरीबों के लिए जो काम किए उससे राहुल लोधी बहुत प्रभावित हुए हैं। सीएम शिवराज की कार्यशैली से जनता के साथ कांग्रेस के लोग भी प्रभावित हो रहे हैं।
वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी एक परिवार है और राहुल लोधी अब बीजेपी परिवार के अभिन्न सदस्य हैं।

पहले किया था इनकार..!

राहुल लोधी के चचेरे भाई बड़ा मलहरा से विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने भी कुछ समय पूर्व कांग्रेस छोड़ बीजेपी का जॉइन कर ली थी। उससमय राहुल लोधी ने कहा था कि वह कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, लेकिन अपना निर्णय बदलते हुए अंततः उन्होंने भी विधायक पद और कांग्रेस दोनों छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया।

कांग्रेस का एक विधायक और हुआ कम।

राहुल लोधी के विधायक पद से इस्तीफा दे देने से कांग्रेस का एक विधायक और कम हो गया है। अब उसके विधायकों की संख्या घटकर 87 रह गई है। जबकि बीजेपी के अपने 107 विधायक हैं। इसी के साथ 4 निर्दलीय, 2 बीएसपी और एक सपा विधायक का समर्थन भी उसे प्राप्त हैं। संख्या बल को देखते हुए ये लगभग तय है कि उपचुनाव के परिणाम विपरीत भी आते हैं तो शिवराज सरकार को कोई खतरा नहीं है क्योंकि बहुमत के लिए अब उन्हें केवल एक सीट की दरकार है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *