सांवेर में मतदान को लेकर नजर आया भारी उत्साह, 78 फीसदी से अधिक रहा मतदान का प्रतिशत

  
Last Updated:  Wednesday, November 4, 2020  "07:05 pm"

इंदौर : उपचुनाव में पूरे प्रदेश की निगाहें इंदौर जिले की सांवेर सीट पर लगी रही। यहां दोनों प्रमुख दलों बीजेपी व कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्गज और राजनीति के मंजे हुए खिलाड़ी हैं। हालांकि दोनों पर दलबदलू होने का आरोप भी लगा है। इसका कारण ये है कि बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए थे। उधर कांग्रेस के उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में गए हैं। दोनों ने मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
गुड्डू के लिए कमलनाथ और दिग्विजयसिंह ने मोर्चा संभाला था तो तुलसी सिलावट के लिए शिवराज और सिंधिया ने। यही कारण रहा कि सांवेर में चुनावी माहौल बनने में समय नहीं लगा। मंगलवार को सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचना शुरू हो गए थे।

78 फीसदी से अधिक हुआ मतदान।

जैसे- जैसे दिन चढ़ता गया। मतदान को लेकर लोगों का उत्साह भी हिलौरे लेने लगा। कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली। शाम को मतदान का समय खत्म होने तक मतदाताओं का उत्साह कम नहीं हुआ था। शाम 6 बजे तक जितने लोग कतार में थे, सभी को मतदान का मौका दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक 78 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान सम्पन्न होने के बाद दोनों प्रत्याशियों ने अपनी- अपनी जीत के दावे करते हुए मतदाताओं का आभार माना।

सोशल डिस्टेंसिंग का कराया पालन।

मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकाल का पूरीतरह पालन करवाया गया। मतदाताओं के हाथ सेनिटाइज करवाने के साथ उनका तापमान चेक किया गया और एक हाथ में ग्लव्स पहनाए गए। जो लोग मास्क पहनकर नहीं आए थे, उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराए गए।

सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम।

जिला व पुलिश प्रशासन ने मतदान को लेकर व्यापक इंतजाम किए थे। मतदान के लिए कुल 380 मतदान केंद्र बनाए गए थे। प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए थे। यही कारण रहा कि छुटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण रहा।

पूजन कर सांवेर पहुंचे दोनों प्रत्याशी।

बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू घर में पूजन और मंदिरों में दर्शन कर सांवेर विधानसभा क्षेत्र में पहुंच गए थे। गुड्डू तो मतदान शुरू होने के काफी पहले मतदान केंद्रों पर निरीक्षण व निगरानी करने पहुंच गए थे। तुलसी सिलावट और गुड्डू दिनभर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए लोगों से उनके पक्ष में मत देने का आग्रह करते रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *