घर पर रहकर मनाएं होली, प्रतीकात्मक हो होलिका दहन- शिवराज

  
Last Updated:  Saturday, March 27, 2021  "01:08 pm"

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों से होली का त्यौहार घर पर ही मनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम प्रतिवर्ष पूरे उल्लास के साथ त्योहार मनाते हैं। इस समय मानवता के समक्ष कोरोना का संकट विद्यमान है। बीता एक वर्ष बहुत कठिनाइयों से भरा रहा। हम सुखद स्थिति में आ रहे थे। लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने फिर चिंताएँ बढ़ा दी हैं।

घर पर रहकर मनाएं होली।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को होली की बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए आग्रह किया है कि इस बार हमारा संकल्प ‘मेरी होली-मेरे घर’ है। सिर्फ पारिवारिक स्तर पर त्यौहार मनाएँ। ज्यादा संख्या में एक स्थान पर लोगों के एकत्र होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। सभी की सुरक्षा के लिए आवश्यक है कि त्यौहार सादगी से मनाएं।

प्रतीकात्मक करें होलिका दहन।

सीएम शिवराज ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के बीस से अधिक प्रकरण हैं वहाँ होलिका दहन प्रतीकात्मक रूप से ही हो, यह सबको सुनिश्चित करना है। कही भी भीड़-भाड़ नहीं हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। खुद की, समाज की, राज्य की और देश की सुरक्षा हमारा कर्तव्य है।

वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बचाव के लिए हम सावधानियाँ बरतें, यह बहुत आवश्यक है। सभी लोग मास्क अनिवार्य रूप से लगाएँ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, हाथों को साफ रखें, सेनेटाइज करते रहें और निर्धारित कार्यक्रम अनुसार वैक्सीन अवश्य लगवाएँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क आपको संक्रमित होने से बचाता है, सोशल डिस्टेंसिंग से आप कोरोना के कैरियर नहीं बनते, सैनिटाइजर कोरोना वायरस को मारता है। वैक्सीनेशन से कोरोना के विरुद्ध आपके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न होती है। अतः कोरोना से बचने के लिए इन सभी सावधानियों का आवश्यक रूप से पालन करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *