आनेवाले समय में किसी भी एजेंसी से बुक हो सकेगा घरेलू गैस सिलेंडर…!

  
Last Updated:  Tuesday, April 27, 2021  "04:22 am"

नई दिल्ली : रसोई गैस को लेकर आनेवाली बड़ी समस्या को केंद्र सरकार जल्द ही दूर कर सकती है।ये समस्या है सिलेंडर को किसी भी एजेंसी से रिफिल करवाने की। अब तक होता यह है कि जिस कंपनी का सिलेंडर हमारे पास होता है, हमें उसी कंपनी से उसे रिफिल करवाना होता है। अब नए कनेक्शन और LPG सिलेंडरों के रिफिल को लेकर केंद्र सरकार आम आदमी को बड़ी राहत देने जा रही है।
बताया जाता है कि सरकार और तेल कंपनियां उपभोक्ताओं के लिए LPG गैस बुकिंग और रिफिल की पूरी प्रक्रिया को ज्‍‍‍‍‍‍यादा आसान करने पर तेजी से काम कर रही हैं। खबरों की मानें तो देश में LPG बुकिंग और रिफिल को लेकर जल्द बड़ा फैसला हो सकता है। दावा किया जा रहा है कि आने वाले समय में उपभोक्ता अपने आसपास की किसी भी गैस एजेंसी से रसोई गैस बुक कर सकेंगे। नए नियम लागू होने के बाद अलग-अलग कंपनियों के रसोई गैस का अंतर समाप्त हो जाएगा, जो एजेंसी बेहतर सेवा दे रही है, वहां से सिलेंडर बुक कर जल्द डिलीवरी हासिल की जा सकेगी।
सूत्रों के मुताबिक, पिछले साल जब LPG के नए नियमों पर चर्चा हो रही थी, तब इस बात पर विचार किया गया था।
रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपके पास IOC का सिलेंडर है तो आप BPCL से भी रिफिल करवा सकते हैं। नए नियम को जल्द से जल्द लागू करने के लिए इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) तीनों कंपनियां मिलकर नई व्यवस्था लागू करने की योजना बना रही हैं ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *