1 जून से गूगल फ़ोटो सेवा के लिए लगेगा चार्ज

  
Last Updated:  Monday, May 10, 2021  "01:01 pm"

नई दिल्ली : 1 जून, 2021 के बाद गूगल फोटो सेवा फ्री नहीं रह जाएगी। यानी अगले माह से इस क्लाउड सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे। बताते चलें कि अभी कोई भी यूजर गूगल फोटो में अपनी अनलिमिटेड तस्वीरें रख सकता है और इसके लिए कंपनी आपसे कोई चार्ज नहीं वसूलती।

1 जून से गूगल फोटो पर लगेगा चार्ज।

गूगल के अनुसार अगले माह से अपने गूगल फोटो सर्विस के लिए वह यूजर्स से पैसा वसूलेगा। हालांकि गूगल से साफ किया है कि 1 जून से पहले 15 जीबी स्टोरेज पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। यानी यूजर्स अगले माह तक अपने लिए किसी दूसरे क्लाउड सर्विस में आराम से माइग्रेट कर सकते हैं।

अगर यूजर्स को 15 GB से एक्स्ट्रा डेटा की जरूरत होती है, तो उन्हें प्रतिमाह के हिसाब से 1.99 डॉलर शुल्क देना होगा। कंपनी की तरफ से इसे Google One नाम दिया गया है। जिसका वार्षिक सब्सक्रिप्शन चार्ज 19.99 डॉलर है। यूजर्स को नई फोटो और वीडियो को स्टोरेज के लिए चार्ज देना होगा। पुराने फोटो पहले की तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर रहेंगी।

Google Meet मुफ्त में करें यूज।

गूगल ने खास जीमेल यूजर्स को मिलने वाली Google Meet की वीडियो कॉलिंग सेवा को इस साल जून तक मुफ्त रखने का फैसला किया है। यानी अब आपको इस खास वीडियो कॉलिंग सेवा (Google Video Calling Service) के लिए कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा। इस बाबत कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *