मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षा नीट अब 12 सितंबर को होगी, 13 जुलाई से किए जा सकेंगे आवेदन

  
Last Updated:  Monday, July 12, 2021  "08:31 am"

नई दिल्ली : मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षा नीट 2021 की नई तारीख की घोषणा कर दी गई है। अब नीट का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया जाएगा। पहले यह परीक्षा 01 अगस्त 2021 को होना थी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

परीक्षा केंद्रों की बढ़ाई गई संख्या।

शिक्षा मंत्री प्रधान ने बताया कि कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। पहले नीट यूजी परीक्षा 2021 का आयोजन देश के 155 शहरों में होने वाला था। अब देशभर के 198 शहरों में में नीट की परीक्षा होगी।

13 जुलाई से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया।

धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि नीट 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार, 13 जुलाई 2021 से शुरू होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट nta.ac.in या एनटीए नीट की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक जारी किया जाएगा।दोनों में से किसी भी वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन।

शिक्षा मंत्री प्रधान ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सभी स्टूडेंट्स को फेस मास्क दिए जाएंगे। नीट परीक्षा में प्रवेश और निकासी के लिए अलग-अलग टाइम स्लॉट होंगे, ताकि एक बार में भीड़ इकट्ठा न हो। परीक्षा हॉल और कैंपस के सैनिटाइजेशन और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *