मुम्बई में भारी बारिश ने ढाया कहर, हादसों में 20 से अधिक लोगों की मौत

  
Last Updated:  Sunday, July 18, 2021  "06:23 am"

मुंबई : मिनी मुम्बई कहलाने वाला इंदौर बारिश के लिए तरस रहा है पर मायानगरी मुम्बई में बारिश मुसीबत का सबब बन गई है। यहां वर्षाजनित हादसों में करीब 23 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश की वजह से चेंबूर इलाके में भूस्खलन के बाद घरों की दीवारें गिर गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। मौके पर नैशनल डिजास्टर रिसपॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) के साथ ही राहतकर्मी लोगों को मलबे से निकालने में जुटे हैं। विक्रोली इलाके में मकान गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं भांडुप में दीवार गिरने से एक की जान चली गई।

चेंबूर में भूस्खलन, राहत और बचाव कार्य जारी।

चेंबूर के भरतनगर इलाके में मूसलाधार बारिश के चलते भूस्खलन हो गया। इससे 5 घरों की दीवारें गिर गई, जिसकी चपेट में आकर 17 लोगों की मौत हो गई। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मलबे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने में एनडीआरएफ के साथ ही राहत और बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन के लोग भी जुटे हैं। दो घायलों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

विक्रोली में इमारत ढहने से 5 की मौत।

मुंबई के विक्रोली इलाके में भारी बारिश के चलते एक दो मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौत होने की खबर है। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 5-6 और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।’

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *