देवशयनी एकादशी पर की गई भगवान पंढरीनाथ की आरती, भजन- पूजन के भी हुए आयोजन

  
Last Updated:  Wednesday, July 21, 2021  "07:08 am"

इंदौर : मंगलवार को देवशयनी एकादशी के अवसर पर पंढरीनाथ भगवान की आरती और श्री हरि विठ्ठल, जय हरि विठ्ठल के जयघोष के साथ संस्था तरुण मंच और राजे क्षत्रीय मराठा संगठन के सदस्यों द्वारा पाऊल भजन के साथ विठ्ठल भगवान की स्तुति की गई । कोविड प्रोटोकाल के तहत सम्पन्न इस आयोजन में भक्तों की संख्या सीमित थी किंतु अपने आराध्य की भक्ति और दर्शन के लिए उत्साह असीमित था । मराठी भाषी पुरुष व महिलाएं पारंपरिक वस्त्र धारण कर आरती के लिए पहुंचे थे ।
सदगुरु अण्णा महाराज, अमृतफले महाराज, सुनील शास्त्री गुरुजी, संजय तराणेकर सहित शहर के प्रमुख संतजन आरती में शामिल हुए । भाजपा नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे, पूर्व पार्षद सुधीर देडगे, तरुण मंच के संयोजक प्रशांत बडवे सहित अनेक भक्तों की उपस्थिति में आरती सम्पन्न हुई ।
इसके पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से पालकी यात्रा संयोजकों को अनुरोध किया गया कि वे पालकी यात्रा के आयोजन के निर्णय पर पुनर्विचार करें । अतः सुबह सदगुरुअण्णा महाराज की उपस्थिति व मार्गदर्शन में पालकी यात्रा आयोजन पर पुनर्विचार करने हेतु बैठक की गई । बैठक में जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर अभय बेडेकर, एडीएम पवन जैन , एस पी (पश्चिम) राजेश व्यास उपस्थित थे । जबकि पालकी यात्रा आयोजकों की ओर से सुधीर देडगे, प्रशांत बडवे व अतुल बनवडीकर उपस्थित रहे।

बैठक में सर्वसम्मति से कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए शहर हित में निर्णय लिया गया की पालकी यात्रा का आयोजन स्थगित कर दिया जाए व अपनी अनुशासन प्रिय छवि के लिए विख्यात शहर का मराठी समाज अन्य समाजों के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत करें ताकि आगामी त्योहारों के मौसम में भी भीड़ भरे आयोजन करने से समस्त आयोजक संस्थाएं परहेज करें ।
प्रशासनिक अधिकारियों ने इस निर्णय के लिए आयोजक संस्थाओं के प्रति आभार प्रकट किया ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *