मछली पकड़ने के विवाद में सगे भाई ने ही भाई को उतारा था मौत के घाट

  
Last Updated:  Wednesday, July 21, 2021  "07:32 am"

इंदौर : ग्राम कालाकुंड के पटेल सेवाराम कोहली के जघन्य हत्याकांड का 24 घंटे मे पुलिस थाना सिमरोल ने खुलासा कर दिया है।

सगे भाई ने ही उतारा था मौत के घाट।

पुलिस के अनुसार चोरल नदी के स्टॉपडेम पर मछली पकड़ने के एकाधिकार को खत्म करने के लिए सगे भाई ने ही अपने साथी के साथ मिलकर अपने भाई की हत्या को अंजाम दिया था।
आरोपी भाई व उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे घटना में प्रयुक्त रक्त रंजित कुल्हाड़ी भी जब्त कर ली गई है।

स्टॉप डेम पर मछली पकड़ने से रोकने को लेकर हुआ था विवाद।

पुलिस थाना सिमरोल क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 17.07.2021 को कालाकुंड रेलवे स्टेशन के पीछे चोरल नदी पर बने स्टॉपडेम में गांव के पटेल सेवाराम कोहली की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस थाना सिमरोल की टीम घटनास्थल पर पहुंची और एफएसएल टीम प्रभारी मंडलोई के साथ पहुँचकर शव का निरीक्षण किया। मृतक सेवाराम के शरीर पर कई जगह गम्भीर चोटें थी जो कि किसी धारदार हथियार से आना प्रतीत हो रही थी।
मामले में अपराध क्रमांक 264/21 धारा 302,201 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की गई। विवेचना में मृतक के परिजनों से पूछताछ करने पर घटना का कारण स्टॉपडेम पर सेवाराम कोहली के मछली पकड़ने के एकाधिकार को ख़त्म करना तथा पूर्व की रंजिश को लेकर नृशंस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देना पाया गया । मृतक सेवाराम की पीएम रिपोर्ट में मृतक के जबड़े , सिर व शरीर में आई चोटों के कारण मृत्यु होना पाया गया । जांच के दौरान पता चला कि दिनांक 16/7/21 को घटनास्थल स्टॉपडेम पर मृतक के भाई रमेश कोहली एवं गाँव के छितर सिंह भी मछली पकड़ने गए थे, जिनसे संदेह के आधार पर बारीकी से पूछताछ की गई। पूछताछ में संदेही रमेश कोहली एवं छीतर सिंह द्वारा कुल्हाड़ी से सेवाराम की हत्या करना स्वीकार किया गया । हत्या का कारण सेवाराम द्वारा स्टॉपडेम पर आरोपियों को मछली पकड़ने से रोकने पर हुआ विवाद बताया गया है ।

प्रकरण में गांव के पटेल मृतक सेवाराम कोहली ने चोरल नदी स्टॉप डेम पर मछली पकड़ने का एकाधिकार दबंगई से जमा रखा था, जिसे खत्म करने के लिए उसके सगे भाई रमेश पिता रघुनाथ कोहली द्वारा अपने साथी छितर पिता नानूराम कोहली के साथ मिलकर सेवाराम कोहली की हत्या करना पाया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *