2 व 3 अक्टूबर को इंदौर में विशेष प्रस्तुतियां देंगे संगीतकार अमिताभ मिश्र

  
Last Updated:  Sunday, September 26, 2021  "02:51 pm"

इंदौर : ख्यात कवि पं.भवानीप्रसाद मिश्र के सुपुत्र संगीतज्ञ अमिताभ मिश्र (दिल्ली) दो विशिष्ट संगीत प्रस्तुतियों के लिए इन्दौर आ रहे हैं। सेवा-सुरभि के आयोजन में 2 अक्टूबर को शाम 6.55 बजे जाल ऑडिटोरियम में वे गाँधी जी के प्रिय भजनों की प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में पंचम निषाद संगीत संस्थान के कलाकारों की पेशकश भी होगी। इसी कार्यक्रम में सूत्रधार के सत्यनारायण व्यास को सम्मानित किया जाएगा।
दूसरा आयोजन सेवा सुरभि और सूत्रधार के साझा आतिथ्य में  3 अक्टूबर को प्रात: 9 बजे प्रीतमलाल दुआ सभागार में होगा, जिसमें अमिताभ जी अपने पिता भवानीप्रसाद मिश्र के गीतों की संगीतमय प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे लेखक-कहानीकार एवं इन्दौर के एडीशनल एसपी. प्रशांत चौबे. सुपरिचित कवि उत्पल बैनर्जी भवानी भाई के कृतित्व पर संबोधन देंगे. इसी कार्यक्रम में डॉ.विकास दवे और जयंत भिसे का सम्मान भी किया जाएगा। समापन भवानी भाई के कविता पाठ वाली 15 मिनिट की वीडियो फ़िल्म  से होगा।

अमिताभ मिश्र आकाशवाणी के उच्च श्रेणी के संगीत नियोजक और गायक रहे हैं।उन्होंने पहली हिन्दी वीडियो न्यूज़ कालचक्र की सिगनेचर ट्यून रची थी। वे  सई परांजपे की बाल फ़िल्म के लिए संगीत निर्देशन भी कर चुके हैं। वे पं. श्रीकृष्ण रातंजनकर एवं पं. भातखंडे की जीवनी के अनुवादक हैं। हरिदास तानसेन समारोह में वे गायन पेश कर चुके हैं. 80 वर्षीय श्री मिश्र ने स्वराज संस्थान भोपाल के लिए पचहत्तर भजनों का एलबम कम्पोज़ किया है। उपरोक्त जानकारी ओमप्रकाश नरेडा और संजय पटेल ने दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *