लाडली लक्ष्मियों के खाते में सीएम शिवराज ने जमा किए साढ़े 71 लाख रुपए

  
Last Updated:  Friday, October 15, 2021  "01:14 pm"

इंदौर : इंदौर की साक्षी बागडी, खुशी गौड़, हर्षिता चौहान, दिव्या कुवाले, महिमा मिश्रा, लविष्का केसरिया, माधवी केसरिया, एकता गायकवाड तथा निकिता गायकवाड बेहद खुश थी। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी योजना से हमे जीवन में नयी रोशनी दी है। हमें अब अपने भविष्य की चिंता नहीं है। मुख्यमंत्री जी हमारे मामा बनकर हमारी पढ़ाई लिखाई, शादी आदि की भी इस योजना के माध्यम से व्यवस्था कर रहे हैं।
इन बालिकाओं का कहना था कि अब हमारे माता-पिता को हमारी ज्यादा चिंता नही हैं। पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही है। यह सभी बालिकाएं कलेक्टर कार्यालय में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के अंतर्गत एकत्रित हुई थी। इंदौर जिले में दो हजार 693 बलिकाएं हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री ने शिक्षा के लिए 71 लाख 52 हजार रूपए की राशि इनके खाते में जमा की है। लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य तथा गुरूमूर्ति आनंदमयी माँ की अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण भी उक्त बालिकाओं को दिखाया गया। साथ ही यह कार्यक्रम दिखाने की व्यवस्था जिले की सभी आगंनवाड़ी केन्द्रों में की गयी थी।
महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी रामनिवास बुधोलिया ने बताया कि लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत जिले में लगभग पौने दो लाख बालिकाओं को लाभांवित किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *