सांसद लालवानी की मदद से इंदौर लौट सका पेरिस में फंसा छात्र, पासपोर्ट हो गया था चोरी

  
Last Updated:  Wednesday, January 12, 2022  "01:08 am"

इंदौर : शहर के एक युवक युवराज तिवारी का पासपोर्ट अमेरिका से लौटते हुए चोरी हो गया, जिसके बाद उन्हें पेरिस एयरपोर्ट पर डिटेन कर लिया गया। इसपर इंदौर में युवक के परिजनों ने सांसद शंकर लालवानी से गुहार लगाई। सांसद शंकर लालवानी ने तत्काल विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बात कर इंदौर के युवक को पेरिस एयरपोर्ट पर डिटेन करने की बात से अवगत कराया। लालवानी ने उन्हें पासपोर्ट और ट्रैवल डॉक्यूमेंट मुहैया करवाने का अनुरोध किया। इसके तत्काल बाद विदेश मंत्रालय सक्रिय हुआ और नए साल की छुट्टियों के बावजूद कुछ ही घंटों में युवराज तिवारी को पासपोर्ट और दिल्ली आने के लिए आवश्यक कागजात मुहैया करवा दिए गए।

इंदौर लौटकर सांसद लालवानी को दिया धन्यवाद।

इंदौर लौटने के बाद युवराज तिवारी ने सांसद शंकर लालवानी से मुलाकात कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि वे न्यूयॉर्क की बफ़ेलो यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर वाया पेरिस होते हुए दिल्ली लौट रहे थे। फ्लाइट में उनका पासपोर्ट और वॉलेट चोरी हो गया। पेरिस में उतरते ही उन्हें डिटेन कर लिया गया था। बड़ी मुश्किल से वे घर पर फोन कर पाए। जिसके बाद पापा ने सांसद श्री शंकर लालवानी से बात की।
30 और 31 दिसंबर को नववर्ष सेलिब्रेशन के कारण विदेश मंत्रालय में छुट्टियां होती है लेकिन सांसद की वजह से मेरे लिए पेरिस स्थित भारतीय दूतावास खोला गया और मुझे पासपोर्ट तथा अन्य कागज़ात उपलब्ध करवाए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *