सहकारिता के जरिए सशक्त समाज और सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण संभव- नवाथे

  
Last Updated:  Wednesday, January 12, 2022  "01:26 am"

इन्दौर : जिला सहकार भारती का स्थापना दिवस ग्राम रंगवास में मनाया गया। इस मौके पर आयोजित समारोह के मुख्य वक्ता आरएसएस के सहकार्यवाह मालवा प्रांत विनीत नवाथे थे। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि “बिना संस्कार नहीं सहकार, बिना सहकार नहीं उध्दार” के मूल मंत्र को लेकर ही सरकार पर निर्भरता कम की जा सकती है। वसुधैव कुटुम्बकम की अवधारणा हमारी संस्कृति और संस्कार का हिस्सा है। इसे पल्लवित कर सहकारिता के माध्यम से एक सशक्त समाज और सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण सम्भव है। सहकारिता ही एक ऐसा माध्यम है जिससे अन्तिम पंक्ति के व्यक्ति की मदद की जा सकती हैं।

सहकार भारती के मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र सिंह सेंगर ने बताया कि समारोह की अध्यक्षता इन्दौर प्रीमियर को आपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष उमा नारायण पटेल ने की। विशेष अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओम परसावदिया, राम भागरे, शेखर किबे, संगीता तेंदुलकर और सुरेश रसवाल थे।
प्रारंभ में स्वागत भाषण जिला अध्यक्ष कंचन सिंह चौहान ने देते हुए कहा कि अमित शाह केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थ व्यवस्था की परिकल्पना को सहकारिता के माध्यम से पूरा करने की मंशा जाहिर करते हुए नवीन सहकारिता नीति निर्धारण की बात कही है।
अतिथियों का स्वागत जिला संगठन प्रमुख नारायण मुकाती धीरेन्द्र शुक्ला, दिनेश त्रिपाठी आदि पदाधिकारीयों ने किया। समारोह में विभिन्न ब्लाक पदाधिकारीयों की घोषणा भी की गई। समारोह का संचालन महा मंत्री सत्यनारायण आजाद ने किया अन्त में आभार मंत्री जितेन्द्र बाजडोलिया ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *