सीएम शिवराज ने इंदौर में कोरोना से निपटने के उपायों का लिया जायजा, एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

  
Last Updated:  Friday, January 14, 2022  "12:19 am"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर मनीष सिंह से इंदौर में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने यहां बनाए गए कोविड केयर सेंटर के संचालन सहित कोरोना से निपटने के अन्य उपायों पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोरोना के प्रकरण बढ़ने की आशंका है। घबराए नहीं बल्कि सजग एवं सतर्क रहकर कार्य करें। कोविड अनुकूल व्यवहार का अनिवार्य रूप से पालन करवाया जाए।

इस बैठक में सांसद शंकर लालवानी, इंदौर प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, कलेक्टर मनीष सिंह, विधायक महेन्द्र हार्डिया, रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक राजेश सोनकर व सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, राज्य स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ. निशांत खरे सहित अन्य अधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

2,500 बेड का इंतजाम है कोविड केअर सेंटर्स में।

वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की।
कलेक्टर मनीष सिंह ने उन्हें इंदौर की स्थिति के बारे में अवगत कराया। मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर में होम आयसोलेशन के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। जिनके घरों में पर्याप्त व्यवस्था नहीं, ऐसे मरीजों को रखने के लिए कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। जिले में 2500 बेड्स इन कोविड केयर सेंटरों में हैं। शेष सामान्य मरीजों को होम आयसोलेट किया जा रहा है। उनसे प्रतिदिन चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती है, दवाईयों की किट भी उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। ऐसे मरीज जिन्हें अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत होगी ऐसे मरीजों के लिए एक एम्बुलेंस भी जिला स्तरीय कोविड कमांड सेंटर में रखी गई है। मुख्यमंत्री चौहान ने एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने इंदौर में की गई व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *