खत्म हो जातिगत आरक्षण- सपा नेता

  
Last Updated:  Sunday, February 3, 2019  "02:11 pm"

इंदौर: अखिल भारतीय व्यापारी महासभा के अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के नेता संजय अग्रवाल इंदौर प्रेस क्लब में चाय पर चर्चा में पधारे थे। कई मुद्दों पर उनके विचार पार्टी लाइन से अलग हैं वे इन्हें अपना निजी मत बताते रहे। उनका कहना था कि जातिगत आरक्षण समाप्त कर केवल आर्थिक आधार पर दिया आरक्षण दिया जाना चाहिए। सामान्य वर्ग को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण को उन्होंने अपर्याप्त बताया।
सपा-बसपा गठबंधन को लेकर निजी तौर पर वे असहमत दिखे। उनका मानना था कि सपा को कांग्रेस के साथ जाना चाहिए था। प्रियंका की राजनीति में एंट्री को लेकर उनका मानना था कि वे प्रयास करें तो कांग्रेस को अच्छे परिणाम ला सकती हैं। कई सवालों के जवाब या तो वे टाल गए या फिर गोलमोल जवाब देते रहे। व्यापारी महासभा के जरिये वे मप्र में निवेश लाने, पर्यटन को बढ़ावा देने और युवाओं को रोजगार देने की बात कहते रहे लेकिन जब उनसे पूछा गया कि यही काम वे यूपी में क्यों नहीं करते जहां से लाखों युवा रोजगार के लिए अन्य राज्यों में पलायन करते हैं, इसपर वे गोलमोल जवाब देने लगे।
कमलनाथ सरकार की तारीफ करने के साथ वे यह कहना नहीं भूले की रोबोटिक टेक्नोलॉजी पार्क के लिए उन्होंने प्रदेश में जमीन की मांग की है।
महू में बाबासाहब अंबेडकर का मंदिर बनाने की बात भी उन्होंने कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *