पत्नी का हत्यारा पति गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था 10 हजार का इनाम

  
Last Updated:  Friday, May 13, 2022  "12:29 am"

इंदौर : पत्नि की हत्या कर फरार होने वाले पति को आज़ाद नगर पुलिस ने गिरफतार किया है।आरोपी ने पत्नी की हत्या कर जलाने का प्रयास किया था। आरोपी की गिरफ्तारी पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

ये था मामला।

थाना आजाद नगर मे अपराध क्रमांक 752/21 धारा 302 भादवि का पंजीबद किया गया था जिसमे मृतिका ज्योति नायक का शव आलोक नगर के किराए के कमरे में अधजला पाया गया था। महिला का पति विजय उर्फ बृजेश नायक निवासी पचोर जिला राजगढ़ कमरे से फरार हो गया था। मृतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण सिर की चोट से होना बताया गया। उसके शरीर पर चेहरे, गले, सीने और दोनों हाथों में मृत्यु पूर्व जलने के साक्ष्य पाए गए, जिस पर आरोपी विजय नायक के विरुद्ध हत्या का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की गई। विवेचना के दौरान मृतिका के पुत्र एवं अन्य साक्षी गण द्वारा बताया गया की मृतिका, आरोपी विजय नायक की दूसरी पत्नी थी। विजय नायक छोटी-छोटी बातों पर अपनी पत्नी ज्योति से लड़ता रहता था और उसके चरित्र पर भी शंका करता था। आरोपी चूंकि पेशे से ड्राइवर था उसका गाड़ियों पर कई जगह आना जाना था। घटना के बाद वह अपने मूल निवास पचोर जिला राजगढ़ भी नहीं गया और मुंबई की ओर गाड़ियां चलाता रहा । आरोपी पर पुलिस उपायुक्त जोन -1 द्वारा ₹ 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। आरोपी की तलाश हेतु मुखबिर लगाए गए थे। उन्होंने जानकारी दी कि आरोपी इंदौर में नौलखा बस स्टैंड के पास घूम रहा है, जिसको घेराबंदी कर पकड़ा। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि ज्योति उसकी दूसरी पत्नी थी और वह
अक्सर छोटी छोटी बातों पर विवाद करती थीं। प्लाट लेने के लिए वह घटना दिनांक को पैसे मांग रही थी, उसने मना किया तो वह चिल्लाने लगी, जिस पर गुस्से में आकर आरोपी ने ज्योति का गला पकड़ कर जमीन पर उसका सर जोर से मार दिया। जब वह बेहोश हो गई तो सोचा की जिंदा ना बचे इसलिए कमरे में रखी प्लास्टिक की बोतल से केरोसिन निकाल कर पत्नी के कपड़ों पर छिड़ककर आग लगा दी और दरवाजा लटका कर भाग गया।घटना में प्रयुक्त प्लास्टिक की सीसी उसी मकान से जब्त की गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *