इंदौर प्रेस क्लब में नियमित ओपीडी संचालित करेगा अरबिंदो हॉस्पिटल- डॉ. भंडारी

  
Last Updated:  Saturday, May 14, 2022  "11:11 pm"

प्रेस क्लब सदस्यों का एग्जीक्यूटिव चेकअप भी होगा।

महिला पत्रकारों के लिए अर्ली ब्रेस्ट डाइग्नोसिस की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

रविवार को भी जारी रहेगा हेल्थ कैंप।

इंदौर : श्री अरबिंदो अस्पताल द्वारा इंदौर प्रेस क्लब के सदस्यों एवं उनके परिजनों के लिए नियमित ओपीडी जांच की सुविधा शुरू की जाएगी। इसके अलावा सप्ताह में एक बार, दो-तीन विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा पत्रकारों एवं परिजनों की विशेष जांच भी कराई जाएगी। ये ऐलान श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च के चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने शनिवार सुबह प्रेस क्लब में पत्रकारों के लिए आयोजित मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आगाज करते हुए किया। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब में सैंपल कलेक्शन सेंटर शुरू किया जाएगा और 50-50 प्रेस क्लब सदस्यों के समूह बनाकर उनका एग्जीक्यूटिव चेकअप भी करवाया जाएगा।

महिला पत्रकारों के लिए अर्ली ब्रेस्ट डाइग्नोसिस की सुविधा और
ब्रेस्ट से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं के निराकरण हेतु अरबिंदो अस्पताल द्वारा विशेष प्रबंध भी किए जाएंगे।

बेहतर सेहत के लिए नियमित जांचें जरूरी।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने कहा कि पत्रकारों की स्वास्थ्य संबंधी जांच नियमित रूप से की जाना जरूरी हैं, क्योंकि कई बार फील्ड में रहने वाले लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर उतने सचेत नहीं रह पाते हैं, जितनी आज के दौर में दरकार है।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने कहा कि अरविंदो अस्पताल द्वारा प्रेस क्लब में कलेक्शन सेंटर शुरू किए जाने से शहर के मध्य क्षेत्र में रहने वाले अन्य निवासियों को भी इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा। इसके तहत नेत्र, दंत, जनरल सर्जरी, मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, आर्थोपेडिक, टीबी, चेस्ट विशेषज्ञों द्वारा नि:शुल्क परीक्षण एवं फिजियोथेरेपी, शुगर, बीपी एवं ईसीजी आदि जांचें की जाएंगी। पत्रकारों के साथ-साथ यह शिविर उनके परिजनों के लिए भी नि:शुल्क खुला है।

पहले दिन हेल्थ कैम्प में लगभग 200 मीडिया के साथियों और उनके परिजनों ने स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ लिया।

मेगा हेल्थ कैम्प रविवार को भी।

पत्रकारों के बेहतर प्रतिसाद को देखते हुए एक दिनी मेगा हेल्थ चेकअप कैम्प को बढ़ाकर 2 दिन कर दिया गया है। अब यह शिविर रविवार को भी सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगा।

गंभीर रोगियों को बेहतर जिंदगी मुहैया कराती है पैलिएटिव केयर थेरेपी।

कार्यक्रम में मौजूद डॉ. पंकज सिंघई ने बताया कि अरबिंदो अस्पताल में हाल ही में पैलिएटिव केयर विभाग की शुरुआत की गई है। यह विभाग कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के चलते भीषण यंत्रणा झेल रहे रोगियों को दवाओं एवं अन्य तरीकों से बेहतर जिंदगी प्रदान करता है।

हेल्थ कैंप के शुभारंभ अवसर पर अतिथि स्वागत इंदौर प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष संजय त्रिपाठी, सचिव अभिषेक मिश्रा, कार्यकारिणी सदस्य राहुल वाविकर ने किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह विपिन नीमा ने प्रदान किए। अरबिंदो हॉस्पिटल के सभी डॉक्टरों सहित पूरे स्टॉफ का भी फूल देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष प्रदीप जोशी ने किया। आभार महासचिव हेमंत शर्मा ने माना। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पत्रकार और उनके परिजन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *