चर्चित क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के पुत्र आर्यन को क्लीन चिट

  
Last Updated:  Saturday, May 28, 2022  "08:10 pm"

मुंबई : मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कोर्ट से क्लीन चिट मिल गई है. NDPS कोर्ट में शुक्रवार को नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने चार्जशीट पेश की। चार्जशीट में आर्यन का नाम शामिल नहीं है। बताया जाता है की एनसीबी को आर्यन के खिलाफ ड्रग्स केस में कोई ठोस सबूत नहीं मिले।
हालांकि क्रूज ड्रग्स केस की चार्टशीट में मुनमुन धामेचा और अरबाज मर्चेंट को क्लीन चिट नहीं मिली है। दोनों को आरोपी बनाया गया है। अरबाज मर्चेंट, आर्यन खान के दोस्त हैं। चार्टशीट में 6 लोगों के खिलाफ सबूत नहीं मिलने की बात लिखी है। जिनके खिलाफ सबूत नहीं मिले उनमें आर्यन खान, अविन साहू, गोपाल आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा, मानव सिंघल शामिल हैं। बाकी 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब इन 14 लोगों के खिलाफ केस चलाया जाएगा।

ये बनाए गए हैं आरोपी।

जिन 14 लोगों पर आरोप तय हुए हैं उनमें अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धामेचा, विक्रांत छोकर, मोहर जायसवाल, इसमीत सिंह चड्ढा, गोमित चोपड़ा, नुपुर सतीजा, अब्दुल कादर शेख, श्रेयस नायर, मनीष राजगड़िया, अचित कुमार, चिनेडू लगवे, शिवराज हरिजन और ओकोरो जिमा के नाम शामिल हैं।

यह है पूरा मामला।

2 अक्टूबर 2021 को Cordelia Cruise शिप पर NCB ने रेड मारी थी। एनसीबी को क्रूज शिप पर रेव पार्टी होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद क्रूज शिप से आर्यन खान समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया गया। अगले दिन इन्हें गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार हुए ये सभी लोग अलग अलग वक्त में जमानत पर बाहर आ गए थे। एक आरोपी फिलहाल जेल में ही है। आर्यन खान इस मामले में 28 दिनों तक जेल में रहे थे।

आर्यन पर एनसीबी ने इंटरनेशनल मार्केट में ड्रग्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया था, हालांकि आर्यन के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुई थी। गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान को एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया था, फिर वे कई दिनों तक आर्थर रोड जेल में रहे। इस बीच उनकी जमानत याचिका बार बार खारिज होती रही। काफी मशक्कत के बाद 30 अक्टूबर को आर्यन खान जेल से रिहा हुए थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *