बालाघाट में पुलिस – नक्सली मुठभेड़, लाखों के इनामी तीन नक्सली ढेर

  
Last Updated:  Monday, June 20, 2022  "07:54 pm"

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की एनकाउंटर की पुष्टि।

बालाघाट : जिले में लांजी क्षेत्र में बहेली थाना के जंगलों में पुलिस की स्पेशल फोर्स और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों में 15 और 8 लाख के हार्डकोर इनामी नक्सली शामिल हैं। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है।

बताया जाता है की बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र के वारी डेम के पास कड़ला के जंगल में देर रात नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी हाक फोर्स ( नक्सलियों से निपटने के लिए बनाई गई पुलिस की विशेष सशस्त्र टीम ) को मिली थी। अलसुबह से ही हाक फोर्स के जवानों ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। अपने आपको घिरे देख नक्सलियों को फायरिंग शुरू कर दी। हाक फोर्स ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब एक घंटे चली मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया, इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त डिविजनल कमेटी मेंबर नागेश, एरिया कमांडर मनोज और महिला नक्सली रामें के रूप में हुई। नागेश पर 15 लाख, और मनोज पर 08 लाख का इनाम घोषित था। नक्सलियों के पास से एके – 47, थ्री नॉट थ्री और 12 बोर की बंदूक बरामद हुई है।

आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में एएसपी बालाघाट ने इस मुठभेड़ का नेतृत्व किया।

मुठभेड़ में शामिल जवानों को मिलेगा आउट ऑफ टर्न प्रमोशन।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों और हॉक फोर्स के जवानों को बधाई देते हुए उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री अवॉर्ड देने का ऐलान किया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *