किसी के भी ठेले नहीं तोड़े जाएंगे, हॉकर्स जोन के लिए चिन्हित करेंगे जगह – भार्गव

  
Last Updated:  Saturday, July 2, 2022  "07:08 pm"

हम आपके सुख दुख के साथी है-रमेश मेंदोला।

इंदौर : विधानसभा क्षेत्र कं्र 2 में भाजपा महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने सघन जनसंपर्क किया। इस दौरान पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि किसी भी साग-सब्जी, फल या अन्य सामग्री बेचने वाले छोटे कारोबारी के ठेले नहीं तोड़े जाएंगे। समझाइश के साथ निगम जो जुर्माना लगाता है उसे भी किश्तों में वसूल करेंगे। हर तरह के फुटपाथ पर रोजगार करने वाले छोटे लोगों को सम्मान के साथ रोजी-रोटी कमाने के अवसर दिए जाएंगे। हॉकर्स जोन योजना पर पूरी गंभीरता से काम किया जाएगा, जहां पर इन लोगों को जगह उपलब्ध कराई जा सके।

निगम कर्मियों को बदनाम कर रही कांग्रेस।

कांग्रेस पीली गैंग के नाम से निगम की टीम को संबोधित कर रही है। जो दुष्प्रचार मात्र है। कुछ कर्मचारी गलती कर सकते हैं, उसके लिए पूरी निगम को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। इसी गैंग ने कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में जनता को सुविधाएं पहुंचाई और इंदौर को स्वच्छता में नम्बर वन भी बनाया।

फुटपाथ कारोबारियों को बीजेपी ने ही लोन दिलवाए।

पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि प्रधानमंत्री पथ कर योजना के तहत फुटपाथ पर कारोबार करने वालों को निगम ने ही लोन दिलवाए। हॉकर्स जोन से लेकर अन्य सुविधाएं भी उन्हें दी जाएंगी। प्रमुख बाजारों से लेकर विभिन्न कालोनियों-मोहल्लों और अन्य क्षेत्रों में जो खुली जमीनें हैं।
उन्हें निगम चिन्हित करेगा और ठेले सहित सड़क किनारे जो साग-सब्जी, फल या अन्य सामग्री बेचते हैं उन्हें जगह उपलब्ध कराई जाएगी। बकायदा नगर निगम उसकी रसीद भी उन्हें देगा, ताकि अतिक्रमण या अन्य अभियानों के चलते इन छोटे कारोबारियों पर कोई कार्रवाई न हो सके। भार्गव के मुताबिक भाजपा के गुरुवार को प्रस्तुत किए गए विजन डॉक्यूमेंट में इंदौर के नागरिकों को दी जाने वाली अन्य सुविधाओं का भी स्पष्ट खुलासा किया गया है।

जनसंपर्क में प्रमुख रूप से विधायक रमेश मेंदोला, कमलेश शर्मा, ब्रजेश शुक्ला, वार्ड 34 के प्रत्याशी सीमा संजय चौधरी, वार्ड 32 राजेन्द्र राठौर, वार्ड-29 पूजा पाटीदार, वार्ड 33 मनोज किशोर मिश्रा, वार्ड 22 चन्दूराव शिन्दे, वार्ड 21 गणेश भगवतीप्रसाद गोयल, वार्ड 20 कल्पना इन्द्रबहादूरसिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *