5 अगस्त को होंगे माहेश्वरी सहकारी पेढ़ी के चुनाव,पार्षद लड्ढा सहित कई दिग्गज आजमा रहें किस्मत

  
Last Updated:  Friday, July 29, 2022  "06:20 pm"

इंदौर : माहेश्वरी सहकारी पेढ़ी मर्यादित के चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। पेढ़ी के चुनाव 5 अगस्त को होने जा रहे हैं। शुक्रवार 29 जुलाई को नामांकन फार्म भरे गए।

15 पदों के लिए कुल 47 प्रत्याशी मैदान में।

इंदौर जिला माहेश्वरी समाज के प्रचार मंत्री अजय सारडा ने बताया कि पुरुष संचालकों के 13 पदों के लिए 29 और महिला संचालकों के दो पदों के लिए 10 नामांकन प्राप्त हुए हैं। 31 जुलाई तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।

कई दिग्गज भी लड़ रहे चुनाव।

माहेश्वरी सहकारी पेढ़ी के चुनाव में कई दिग्गज भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इनमें पार्षद कमल लड्ढा, पूर्व अध्यक्ष ईश्वर बाहेती, माहेश्वरी समाज के जिला अध्यक्ष राजेश मुंगड,सुषमा मालू, मधुसूदन भलिका, संगठन मंत्री प्रहलाद सेठ और प्रचार मंत्री अजय सारडा शामिल हैं।

उच्च शिक्षित महिलाएं भी हैं संचालक की दौड़ में।

माहेश्वरी सहकारी पेढ़ी के चुनाव इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण हो गए हैं की इसमें कई उच्च शिक्षित महिलाएं भी अपना भाग्य आजमा रहीं हैं। डॉ. दीप्ति भूतड़ा, डॉ. रचना बजाज और प्रोफेसर गायत्री पलोड़ महिला संचालक की दौड़ में शामिल हो गई हैं।

सरकारी पैनल के मुकाबले में खड़ी हो सकती है दूसरी पैनल।

माहेश्वरी सहकारी पेढ़ी पर सरकारी पैनल का दबदबा रहा है। हालांकि इस बार समीकरण पलट भी सकते हैं। अन्य उम्मीदवार मिलकर नई पैनल खड़ी करके सरकारी पैनल को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं।

निर्विरोध चुनाव की भी चल रही कवायद।

समाज के वरिष्ठजन संचालकों के निर्विरोध निर्वाचन का भी प्रयास कर रहे हैं ताकि मतदान की नौबत न आए और समाज का पैसा चुनाव में खर्च होने की बजाए अन्य समाजहित के कार्यों में इस्तेमाल हो सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *