चाय – नाश्ते की दुकान में लगी आग पर राहगीर युवक ने हिम्मत दिखाते हुए पाया काबू

  
Last Updated:  Tuesday, August 16, 2022  "04:39 pm"

इंदौर : एमटीएच कंपाउंड में इंदौर प्रेस क्लब के पीछे गली में स्थित मंथन नामक चाय – नाश्ते की दुकान में मंगलवार दोपहर आग लगने से हड़कंप मच गया। आसपास के दुकानदार भी इससे सकते में आ गए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, हालांकि इसके पूर्व ही एक राहगीर युवक ने साहस का परिचय देते हुए आग पर काबू पा लिया था।

ऐसे पाया आग पर काबू।

हिम्मत का परिचय देते हुए दुकान में घुसकर आग पर काबू पाने वाले युवक वसीम का कहना था कि दोपहर करीब डेढ़ पौने दो बजे वह वहां से गुजर रहा था, तभी आग का शोर सुनकर वह दौड़ा तो देखा कि गली में स्थित चाय – नाश्ते की दुकान में आग लगी है, इसपर वह तुरंत दौड़ा और दुकान में रखी गैस की एक अन्य टंकी को सबसे पहले निकाल कर बाहर रखा, इस बीच पडौस के दुकानदार उनके पास उपलब्ध अग्निशमन उपकरण ले आए, उनकी मदद से कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया।

चाय – नाश्ते की दुकान में नहीं था अग्निशमन उपकरण।

मौके पर दमकल और पानी के टैंकर के साथ पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारी एस एन शर्मा ने बताया कि आस पड़ौस के दुकानदारों के पास अग्निशमन उपकरण उपलब्ध होने से आग पर उनके आने से पहले ही काबू पा लिया गया था, इसके चलते विशेष नुकसान भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि चाय – नाश्ते की दुकान संचालित करने वालें के पास नियमानुसार अग्निशमन उपकरण होना चाहिए था, पडौसी दुकानदार अग्निशमन उपकरण नहीं लाते तो हादसा बड़ा हो सकता था।

भट्टी की लपटों से लगी आग।

बताया जाता है कि दुकान में रखी गैस भट्टी की लपटें, तेज हवा के चलते टंकी की नली तक पहुंच गई, इससे आग तेजी से भभक गई। तारीफ करना होगी राहगीर युवक वसीम के साहस की, जिसने हिम्मत दिखाते हुए दुकान से गैस की टंकी को बाहर निकाला और अग्निशमन उपकरणों की मदद से आग बुझा दी, अन्यथा आसपास की दुकानें भी आग की चपेट में आ सकती थीं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *