मीडिया सीरीज बैडमिंटन प्रीमियर लीग सीजन 3 का शुभारंभ

  
Last Updated:  Sunday, August 28, 2022  "04:33 pm"

इंदौर : खंडवा रोड स्थित देवी अहिल्या विवि के बैडमिंटन हॉल में आयोजित मीडिया सीरीज बैडमिंटन प्रीमियर लीग सीजन 3 का शुभारंभ शनिवार को आईडीसीए के चेयरमैन संजय लुणावत के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। दोनों अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलन कर बैडमिंटन स्पर्धा की औपचारिक शुरुआत की। इंदौर प्रेस क्लब के महासचिव हेमंत शर्मा, कोषाध्यक्ष संजय त्रिपाठी, अभिलाष शुक्ला, बबलू पाठक, अविनाश रांगणेकर, राजेंद्र कोपरगांवकर, अनिल त्यागी, किरण वाइकर, लक्ष्मीकांत पंडित, धर्मेश यशलहा और अन्य वरिष्ठ पत्रकार इस दौरान मौजूद रहे।

इस तरह की स्पर्धाओं से मानसिक तनाव कम होता है।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए मुख्य अतिथि संजय लुणावत ने कहा कि पत्रकार साथियों का जीवन भागदौड़ और तनाव से भरा होता है, ऐसे में बैडमिंटन प्रीमियर लीग जैसे आयोजन उन्हें तनाव मुक्त होने का मौका देते हैं। श्री लुणावत ने अपनी ओर से पांच हजार और ढाई हजार रुपए के पुरस्कार देने का भी ऐलान किया।

स्पर्धा के दौरान होता है उत्सवी माहौल।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने स्पर्धा के आयोजक इंदौर प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष दीपक कर्दम को बधाई देते हुए कहा कि क्रिकेट और बैडमिंटन स्पर्धा के आयोजन कर श्री कर्दम पत्रकारों में छुपी खेल प्रतिभा को सामने लाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्पर्धा के दौरान उत्सव माहौल बना रहता है। पत्रकार साथी बढ़ – चढ़ कर इस स्पर्धा में भाग लेते हैं।

64 पत्रकार कर रहें शिरकत।

स्पर्धा के आयोजक दीपक कर्दम ने बताया कि इंदौर प्रेस क्लब के सदस्य और पत्रकार साथियों के लिए आयोजित इस बैडमिंटन प्रीमियर लीग सीजन 3 में 64 पत्रकार भाग ले रहे हैं। स्पर्धा के विजेता और उपविजेता को 21 हजार और 11 हजार का नकद इनाम व ट्रॉफी भेंट की जाएगी। स्पर्धा में हारने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को भी इनाम दिया जाएगा।

पहले दिन खेले गए प्रारंभिक मुकाबले।

बैडमिंटन स्पर्धा के औपचारिक शुभारंभ के बाद पहले दिन स्पर्धा के प्रारंभिक मुकाबले खेले गए। इनमें रफी मोहम्मद शेख, बबलू पाठक, कन्हैया यादव, शकील सिकंदर, विजय महाजन, लक्ष्मीकांत पंडित, नवीन मौर्य आशीष जादौन और अविनाश रांगणेकर ने अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। हेमंत शर्मा और सचिन बोंद्रिया को वॉकओवर मिला। खिलाड़ियों से परिचय संजय लुणावत, अरविंद तिवारी और एमआईसी सदस्य राजेश उदावत ने प्राप्त कर उनकी हौसला अफजाई की। स्पर्धा 29 अगस्त तक खेली जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *