इंदौर में जलसंकट को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को खड़ा किया कटघरे में

  
Last Updated:  Thursday, May 16, 2019  "09:07 am"

इंदौर: गांव, गली मोहल्ले की समस्याएं कांग्रेस लोकसभा चुनाव में उठा रही है जिनका सीधा संबंध स्थानीय निकायों से होता है। नगर- निगम और नगरीय निकायों की राजनीति करनेवाले नेताओं से पत्रकार वार्ताएं करवाई जा रही हैं। संसद का चुनाव देश को प्रभावित करनेवाले मुद्दों पर होना चाहिए लेकिन कांग्रेस स्थानीय मुद्दों पर इसे केंद्रित करने का प्रयास कर रही है।
गुरुवार को कांग्रेस ने शहर की पेयजल समस्या को उठाते हुए नगर- निगम में नेता प्रतिपक्ष फौजिया शेख अलीम को आगे किया। उन्होंने पेयजल समस्या के लिए महापौर मालिनी गौड़ के साथ लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को भी लपेट लिया।

तृतीय चरण के बाद भी जल संकट क्यो..?

फौजिया शेख अलीम ने नर्मदा तृतीय चरण के बाद भी शहर में जलसंकट होने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सात- आठ सौ करोड़ खर्च करने के बाद भी आधा इंदौर पानी के लिए तरस रहा है।

किराए के टैंकर पर जनता का पैसा किया जा रहा बर्बाद ।

नगर- निगम में नेता प्रतिपक्ष फौजिया शेख अलीम ने आरोप लगाया कि महापौर मालिनी गौड़ को जनता की समस्याओं से कोई लेना- देना नहीं है। वे कभी नगर- निगम नहीं आती। किराए के 5 सौ टैंकर चलाकर जनता का पैसा बर्बाद किया जा रहा है। एमआईसी मेम्बरों को कोई अधिकार नहीं है। अधिकारी बेलगाम हो गए हैं।

कांग्रेस लाएगी पेयजल व्यवस्था में सुधार।

निगम में नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया कि प्रदेश सरकार के सहयोग से हम इंदौर की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे। शहर के तमाम जलस्रोतों के जीर्णोद्धार का ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया गया है। हालांकि वो ब्लूप्रिंट क्या है इसका उनके पास कोई जवाब नहीं था।

सफाई के नाम पर फिजूलखर्ची।

फौजिया शेख अलीम ने इंदौर के सफाई में नंबर वन होने पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उनका आरोप है कि सफाई के नांम पर फिजूलखर्ची की जा रही है।

इंदौर की अस्मिता से जुड़ा है नम्बर वन का तमगा।

देश के 4 हजार शहरों में नम्बर वन का तमगा लगातार तीन बार हासिल करना एक ऐसी उपलब्धि ग जिसपर हर इंदौर वासी को गर्व है। ऐसे में फौजिया शेख अलीम की सफाई में नम्बर वन को लेकर कही बात कांग्रेस को संकट में डाल सकती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *