स्वच्छता के साथ देश का सबसे स्वस्थ्य शहर भी बनें इंदौर – अमिताभ

  
Last Updated:  Tuesday, January 17, 2023  "05:04 pm"

कोकिलाबेन अस्पताल के लोकार्पण समारोह में बोले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन।

इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की।

नई दिल्ली से वर्चुअली शामिल हुए मुख्यमंत्री चौहान।

कोकिलाबेन अंबानी ने भी वर्चुअली किया संबोधित।

इंदौर : मंगलवार को इंदौर में सर्व सुविधायुक्त कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल का लोकार्पण किया गया। सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के अलावा कोकिलाबेन अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम में अनिल अंबानी और टीना अंबानी भी शामिल हुए। श्रीमती कोकिला बेन और मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़कर अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की।

इंदौर देश का सबसे स्वस्थ्य शहर भी बनें।

अस्पताल के लोकार्पण के बाद अपने विचार रखते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि इंदौर आकर उन्हें बेहद आनंद की अनुभूति हो रही है। ये भारत का सबसे स्वच्छ शहर है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इंदौर देश का सबसे स्वस्थ्य शहर भी बनें। अमिताभ बच्चन ने कहा कि मुझे भारत के चिकित्सकों पर पूरा भरोसा है। अतीत में मुझे हर बार यहां के डॉक्टरों ने ही बचाया है। इन डॉक्टरों की वजह से ही मैं आज यहां खड़ा हूं।

अस्पताल में रोते हुए आया मरीज हंसते हुए जाएं।

कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ी अनिल अंबानी की मां कोकिला बेन ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अस्पताल ऐसा बने जहाँ लोग अगर रोते हुए आंए तो वापस हँसते हुए जाएं।

कोकिलाबेन अस्पताल के जरिए लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में कोकिलाबेन अस्पताल के शुभारंभ पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इससे इन्दौर और मध्यप्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में एक नई सुविधा हासिल हो गई है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल का इंदौर में शुभारंभ होने से प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ मिलेंगी। यह उच्च कोटि का अस्पताल है।

मुख्यमंत्री चौहान ने अम्बानी परिवार के मध्य प्रदेश से लगाव पर आभार जताया और अनिल अम्बानी के मित्रवत व्यवहार का विशेष उल्लेख किया। मुख्यमंत्री चौहान नई दिल्ली से इंदौर में हॉस्पिटल के लोकार्पण कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए।

आप मप्र के लिए शुभंकर हैं, अनिल अंबानी से बोले सीएम।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उद्योगपति अनिल अंबानी द्वारा इंदौर को चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी गई है। उन्होंने प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए श्री अंबानी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने अंबानी से कहा कि आपके लिए, मेरे और मध्यप्रदेश के द्वार सदैव खुले हुए हैं। आप मध्यप्रदेश की जनता के लिए इसी तरह आगे भी सुविधाएँ उपलब्ध कराते रहें। आप जहाँ भी रहे, हमेशा मध्यप्रदेश वासियों के दिलों में रहोगे। आप प्रदेश के लिए शुभंकर हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता था परंतु आवश्यक कार्य होने से वर्चुअली जुड़ रहा हूँ। मैं जब भी इंदौर आऊँगा तो हॉस्पिटल का भ्रमण जरूर करूँगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मनुष्य का पहला सुख निरोगी काया होता है। स्वस्थ शरीर के लिए हमारे यहाँ योग, प्राणायाम, व्यायाम जैसी कई तरह की व्यवस्थाएँ हैं। बीमार पड़ने पर अच्छे हॉस्पिटल की सुविधाएँ भी जरूरी होती हैं। इसके लिए यह हॉस्पिटल उपयोगी साबित होगा। इंदौर प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी भी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ी कोकिलाबेन अंबानी, कार्यक्रम में मौजूद फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, टीना अंबानी और राजेश मेहता का भी आभार व्यक्त किया।

जटिल ऑपरेशन के साथ रोबोटिक सर्जरी की भी सुविधा।

कार्यक्रम में बताया गया कि अस्पताल में कई जटिल ऑपरेशन भी आसानी से किए जाएंगे। खासकर रोबोटिक सर्जरी को लेकर इस अस्पताल में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। टीना अंबानी ने कहा कि इंदौर में निपानिया में हमारा नया अस्पताल यहां आने वाले हर मरीज को बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण देखभाल प्रदान करेगा।

टीना अंबानी ने की इंदौर की तारीफ।

अस्पताल के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए अस्पताल की चेयरमैन टीना अंबानी ने इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश की क्लीनेस्ट सिटी इंदौर, भविष्य की उड़ान को तैयार है। ये न्यू इंडिया का सही उदाहरण है। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी और पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *