फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने सैकड़ों कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

  
Last Updated:  Saturday, January 21, 2023  "05:38 pm"

नई दिल्ली : फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने 380 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। संबंधित कर्मचारियों को ईमेल भेजकर उन्हें तत्काल प्रभाव से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ईमेल में माफी मांगते हुए कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने लिखा है कि कंपनी ने गलती से जरूरत से ज्यादा भर्ती कर ली थी, इसलिए छंटनी करना पड़ी है। स्विगी CEO ने अपनी चिट्ठी में लिखा, हम पुनर्गठन की प्रक्रिया में अपनी टीम के आकार को छोटा करने का बहुत कठिन निर्णय लैे रहे हैं। इस प्रक्रिया में हम 380 प्रतिभाशाली स्विगस्टर्स को अलविदा कह रहे हैं। सब तरह से जांच-पड़ताल के बाद यह फैसला लिया गया है।

ये बताए छटनी के कारण।

स्विगी ने जिन प्रमुख कारणों का उल्लेख किया है, उनमें से एक चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थिति है। कंपनी ने खुलासा किया कि फूड डिलीवरी घट गई है, जिसके परिणामस्वरूप कम मुनाफा और कम आय हुई है। हालांकि, कंपनी ने लगे हाथ यह भी साफ कर दिया है कि उसके पास खुद को बनाए रखने के लिए पर्याप्त नकदी है।

माइक्रोसॉफ्ट ने भी की थी छटनी।

हाल में ही माइक्रोसॉफ्ट ने भी कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। हटाए गए कर्मचारियों में कई भारतीय भी थे। नौकरी से हटाए गए एक भारतीय कर्मचारी ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि माइक्रोसॉफ्ट को अपने जीवन का 2 दशक से अधिक समय देने के बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *