पर्यावरण को नुकसान न हो इसकी चिंता करें उद्योगपति- मेहता

  
Last Updated:  Sunday, January 22, 2023  "05:37 pm"

इंदौर : एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश में शनिवार को सीआईआई, प्रिस्टीन इंटरनेशनल क्लाइमेट सर्विसेज प्रा. लि. एवं ईएचएस कंसलटेंट द्वारा “अवेरनेस सेशन ऑन ड्राइविंग इंडस्ट्रीयल क्लस्टर क्लाइमेट एक्शन इन इंदौर” का आयोजन जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक एस. एस. मंडलोई के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यावरणविद योगेश मेहता ने की।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में योगेश मेहता ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए उद्योगों में जो भी जरूरी उपाय हैं, उन्हें पूरा करने की जिम्मेदारी हम सभी उद्योगपतियों की है। वर्तमान में पर्यावरण सुधार एवं शहरी विकास की दृष्टि से केन्द्र सरकार का फोकस इंदौर पर है। इसके लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। पर्यावरण को एक प्रतिशत भी नुकसान न हो इसकी चिंता हमें करनी होगी।

सीआईआई आयटीसी सेंटर फॉर एक्सीलेंस फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट द्वारा जलवायू, संरक्षण हेतु भारत भर में सीआईआई क्लाइमेट एक्शन चार्टर के तहत कार्य किया जा रहा है इसी कड़ी में ईएचएस कंसलटेट इंदौर और भारतीय परिसंघ, नई दिल्ली द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों के एमएसएमई उद्योगों में जागरूकता हेतु इस कार्यशाला का आयोजन किया गया। सीआईआई से अनन्या दास एवं दीक्षा ने चार्टर के बारे में उद्योगपतियों को जानकारी दी और जलवायु परिवर्तन पर चिंता जताते हुए पर्यावरण संरक्षण के सुझाव बताए। कार्यक्रम का संचालन वासंती तापडिया ने किया एवं आभार डॉ मनीष चांदेकर ने माना।

कार्यशाला के विशेष अतिथी सुनील जोशी विशाल फेब इंडिया थे। कार्यशाला में कन्फेक्शनरी एसोसिएशन से दिनेश चौधरी एवं पोलोग्राउंड औद्योगिक संगठन से धनंजय चिंचालकर सहित मानद सचिव तरूण व्यास, कोषाध्यक्ष अनील पालीवाल, पूर्व अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, गुरविरसिंह, रूचिल जैन सहित इंजीनियरिंग, कॅन्फेक्शनरी और प्लास्टिक स्क्रेप से जुड़े उद्योगों ने सहभागिता की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *