जनसुनवाई में कई जरूरतमंद दिव्यांग जनों को मिली जरूरी मदद

  
Last Updated:  Tuesday, January 24, 2023  "07:05 pm"

इंदौर : प्रति मंगलवार की तरह इस मंगलवार भी कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई संपन्न हुई। यह जनसुनवाई दिव्यांगों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए वरदान साबित हो रही है। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी प्रत्येक मंगलवार को देर शाम तक बैठकर नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता से सुन रहे हैं और उनका संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने के निर्देश दे रहे हैं। जनसुनवाई में दिव्यांग जनों को जहां एक ओर कोचिंग, शिक्षा और रोजगार के लिए वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं, वहीं दुसरी ओर अन्य जरूरतमंदों को आवास, इलाज सहित अन्य तत्कालिक आवश्यकताओं के लिए भी सहयोग किया जा रहा है। समस्याओं का प्राथमिकता के साथ अधिकारियों द्वारा निराकरण किया जा रहा है।

कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार को संपन्न हुई जनसुनवाई में तीन दिव्यांग जनों के हौसलों को नई उड़ान मिली। जनसुनवाई में दिव्यांग कुमारी गोरा बडोले ने बताया कि वह देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से बीएड की नियमित परीक्षा की तैयारी कर रही है। पारिवारिक आर्थिक परिस्थिति ठीक नहीं है। दिव्यांग होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी तरह दिव्यांग कुमारी सोमती चौधरी ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। आने-जाने में परेशानी होती है। गरीब परिवार से है।

दिव्यांग जनों को मिली तत्काल मदद।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने कुमारी सोमती चौधरी और कुमारी गोरा बडोले को तत्काल मोटोराइज्ड दो पहिया वाहन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। रेडक्रास मद से दोनों बालिकाओं को 10-10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता भी स्वीकृत की गई। इसी तरह एक अन्य दिव्यांग प्रमोद लोधी को भी मोटोराइज्ड वाहन और 5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी गई।

मंगलवार को सम्पन्न हुई जनसुनवाई में सैकड़ों आवेदकों की समस्याएं सुनी गई। मौके पर ही कई आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया गया। कुछ आवेदनों के निराकरण के लिए समयसीमा तय की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *