स्वच्छता में नंबर वन इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया भी बनीं नंबर वन

  
Last Updated:  Tuesday, January 24, 2023  "05:58 pm"

न्यूजीलैंड को तीसरे अंतिम वन डे में 90 रन से हराकर किया क्लीन स्वीप।

आईसीसी वन डे रैंकिंग में भारतीय टीम पहुंची नंबर वन पर।

टी – 20 में रैंकिंग में पहले से नंबर वन है भारत।

इंदौर : भारत ने वन डे सीरीज के तीसरे और आखरी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया। स्थानीय होलकर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की पारी 42वें ओवर में 295 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़े। भारत की वन डे में लगातार यह सातवी जीत है।

स्वच्छता में नंबर वन शहर इंदौर में टीम इंडिया भी बनीं नंबर वन।

सबसे अहम बात ये रही कि स्वच्छता में नंबर वन इंदौर शहर में इस जीत के साथ ही भारत की टीम भी आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन गई है। तीन मैचों की इस सीरीज की शुरुआत में न्यूजीलैंड रैंकिंग में नंबर वन था।

भारत ने किया क्लीन स्वीप।

बता दें कि भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया। भारत ने पहला मैच 12 रन से, दूसरा मैच 8 विकेट से और तीसरा मैच 90 रन से जीता। भारत के अब 114 रेटिंग पॉइंट हैं। 111 रेटिंग पॉइंट के साथ न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर पहुंच गया है। टी- 20 में भारत पहले ही टॉप पर है। टेस्ट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर है। अगले महीने बॉर्डर गावस्कर सीरीज है। उसमें भारत के पास टेस्ट में भी दुनिया की नंबर एक टीम बनने का मौका होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *