इंदौर – खंडवा रोड पर बन रही टनल का सांसद लालवानी ने लिया जायजा

  
Last Updated:  Saturday, March 18, 2023  "09:41 am"

काम की गति बढ़ाने के अधिकारियों को दिए निर्देश।

टनल बनने से इंदौर – खंडवा के बीच की दूरी 10 किमी होगी कम।

इंदौर : खंडवा रोड पर आए दिन होने वाले हादसों एवं ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए सड़क निर्माण के काम में तेजी लाई जाएगी। इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने सिमरोल के पास बन रही टनल का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस टनल के बनने के बाद इंदौर और खंडवा के बीच की दूरी करीब 10 किलोमीटर कम हो जाएगी। सांसद शंकर लालवानी सिमरोल के पास टनल के काम का जायजा लेने पहुंचे और सुरंग के अंदर जाकर कार्य की प्रगति का जायजा लिया।उन्होंने सुरंग के काम को तेजी से कैसे पूरा किया जाए इस पर चर्चा की। सांसद शंकर लालवानी ने प्रोजेक्ट में आ रही दिक्कतों के बारे में भी एनएचएआई के अधिकारियों से बात की।

सांसद लालवानी ने कहा कि अब इंदौर-खंडवा रोड का काम बेहद तेजी से चल रहा है।उन्होंने सिमरोल के पास बन रही अंडरग्राउंड टनल का दौरा किया और अधिकारियों से बात कर इस प्रोजेक्ट को विस्तृत रूप से समझा है। इस सुरंग के बनने के बाद खंडवा और इंदौर की दूरी कम होगी लोगों को यातायात में सुविधा होगी तथा हादसों एवं सड़क जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

सांसद शंकर लालवानी के मुताबिक इस प्रोजेक्‍ट में पर्यावरण का ध्‍यान रखते हुए योजना बनाना एक बड़ी चुनौती थी। लालवानी ने घाट सेक्‍शन में कम से कम पेड़ काटना पड़े ऐसी योजना बनाने के लिए अधिकारियों से कहा था। इस टनल के बनने से करीब 12 हजार पेड़ कटने से बच जाएंगे।

एनएचएआई द्वारा बनाई जा रही ये सुरंग आधुनिक इंजीनियरिंग का नायाब उदाहरण है जहां पर्यावरण एवं इकोसिस्‍टम को बचाकर विकास की योजना बनाई गई है। इस सुरंग से घाट सेक्‍शन में यात्रा करना अधिक सु‍रक्षित हो जाएगा। सांसद लालवानी ने अधिकारियों को इस सुरंग में मालवा और निमाड़ की संस्‍कृति की झलक दिखे ऐसी व्यवस्था करने के लिए कहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *