सोमवार को भी जारी रहेगी मैंगो जत्रा

  
Last Updated:  Monday, May 22, 2023  "05:03 am"

रविवार को स्वाद के शौकीन उमड़े, खूब लिया आम का स्वाद।

कृषकों का नुकसान नहीं हो इसलिए बढ़ाया एक दिन।

इंदौर : ग्रामीण हाट बाजार में 3 दिनों से चल रहे मराठी सोशल ग्रुप के सालाना आयोजन मैंगो जत्रा को बारिश के चलते एक दिन और सोमवार तक बढ़ा दिया गया। बीते तीन दिनों में तकरीबन 45 हजार दर्जन से अधिक हापुस आम स्वाद के शौकीनों ने खरीदे। हर बार की तरह ही इस बार भी मैंगो जत्रा को जबरजस्त प्रतिसाद मिला।रविवार को स्वादप्रेमियों की भीड़ खूब उमड़ी।

ग्रुप के सुधीर दांडेकर और राजेश शाह ने बताया कि जत्रा का समापन रविवार को होना था मगर बारिश के चलते इस जत्रा को सोमवार तक बढ़ा दिया गया है। यह निर्णय कृषकों का नुकसान नहीं हो इसलिए लिया गया। यह जत्रा सोमवार को सुबह 9 बजे से रात्रि 10 बजे तक रहेगा।

तीसरे दिन भी रत्नागिरी और देवगढ़ के आम की खुशबू से मैंगो जत्रा खूब महका। महाराष्ट्र के रत्नागिरी और देवगढ़ का विश्व प्रसिद्ध हापुस आम का इन तीन दिनों में हजारों स्वाद के शौकीनों ने भरपूर लुत्फ उठाया। मैंगो जत्रा में 45 हजार दर्जन आम इंदौरियो ने खरीदे, वही 7 हजार से ज्यादा आम तो कार्यक्रम स्थल पर बने विशेष स्टॉल पर ही स्वाद प्रेमियों ने चखे। हर बार की तरह इस बार भी मैंगो जत्रा में खासा उत्साह नजर आया। भीषण गर्मी भी स्वाद प्रेमियों के उत्साह को नही रोक सकी। सुबह 09 से देर शाम तक लोगो ने मेंगो जत्रा में। जम कर आम की खरीदी की और परिवार सहित फ़ूड जोन का लुत्फ उठाया।

तृप्ति महाजन और सुमेधा बावकर ने बताया कि मैंगो जत्रा में आम से बने उत्पादों की बिक्री भी खूब हुई। जिनमें आम से बना पल्प, आम का मावा, आम का पापड़, आचार,अमचूर, मुरब्बा, कोकम, शरबत आदि की भी खूब बिक्री हुई। आयोजन स्थल पर आम खाने के लिए विशेष स्टॉल लगाया था जिस पर भी स्वाद प्रेमियों ने आम खूब खरीदे।

स्वाद प्रेमियों ने फूड स्टॉल पर भी व्यंजनों का स्वाद लिया। महाराष्ट्र का मुख्य अल्पाहार वडा पाव को मेंगो जत्रा में काफी पसंद किया गया। यह फूड महाराष्ट्र का ट्रेडिशनल स्वाद वाला फूड है।

रविवार को मैंगो जत्रा में अखंड धाम के महामंडलेश्वर चैतन्य स्वरूप महाराज, स्टेट प्रेस क्लब, मप्र के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक पधारे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *