दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश, आरोपी पति – पत्नी गिरफ्तार

  
Last Updated:  Sunday, December 10, 2023  "07:58 am"

होटल संचालक एवं उसकी महिला साथी की आरोपियों द्वारा की गई थी हत्या।

पुलिस का दावा, मृतक होटल संचालक अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल और परेशान, इसी कारण से आरोपी महिला ने अपने पति के साथ मिलकर दिया इस हत्याकांड को अंजाम।

पुलिस थाना एरोड्रम ने तत्परता कुछ ही घंटों में आरोपी महिला व उसके पति को गिरफ्तार कर, घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किए।

इंदौर : एरोड्रम पुलिस ने होटल संचालक और उसकी महिला मित्र की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी पति – पत्नी को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक अवैध संबंधों के चलते इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था।

ये था पूरा मामला :-

पुलिस थाना एरोड्रम पर 09 दिसंबर 2023 को रात्रि 09.00 बजे के करीब सूचना प्राप्त हुई थी कि अशोक नगर मकान नंबर 41 ए में रवि ठाकुर पिता पूनम ठाकुर उम्र 42 वर्ष निवास नंदा नगर इंदौर व उसकी महिला मित्र सरिता ठाकुर उम्र 38 वर्ष निवासी 41 अशोक नगर के किराये के मकान में, रवि ठाकुर व सरिता ठाकुर की खून से सनी हुई लाशें पडी हैं। सूचना पर थाना एरोड्रम व एफएसएल टीम ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। घटना स्थल पर रवि ठाकुर की लाश जमीन पर पड़ी थी वहीं सरिता ठाकुर की लाश घटना स्थल पर ही पलंग पर पड़ी थी। दोनों के ही शरीर पर कपड़े नहीं थे। मृतिका के सिर के पास ही एक तलवार खून से सनी हुई पडी थी। सूचना पर मर्ग तथा अपराध धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबध्द कर अनुसंधान में लिया गया।

घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना प्रभारी थाना एरोड्रम, सहायक पुलिस आयुक्त, अति. पुलिस उपायुक्त जोन-01 इंदौर घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का मुआयना एफएसएल अधिकारी के द्वारा भी किया गया।

अति. पुलिस उपायुक्त जोन-01 आलोक शर्मा ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगंज विवेक चौहान और थाना प्रभारी राजेश साहू के नेतृत्व में टीमें गठित कर उन्हें जांच में लगाया गया।

उक्त टीमों द्वारा घटना के संबंध में विभिन्न लोगों से पूछताछ के साथ सर्विलांस तथा सीसीटीव्ही फुटेज आदि खंगाले गए। इसी प्रकार तकनीकि टीम द्वारा बड़ी मात्रा में डाटा का विश्लेषण कर अध्ययन किया गया जिसके परिणाम स्वरूप मात्र 06 घंटे में ही आरोपी महिला व उसका पति पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

पूछताछ के दौरान यह पता चला कि घटना स्थल मकान में सरिता ठाकुर अपने पति ऋषि और बेटी व बेटा के साथ दो वर्ष से किराये से रह रही थी। महिला सरिता ठाकुर का ब्यूटी पार्लर का काम था। सरिता का उसी के समाज के मृतक रवि ठाकुर निवासी नंदा नगर इंदौर से पिछले 4 से 5 वर्षों से मिलना जुलना और अंतरंग संबंध थे। रवि ठाकुर मूलतः होटल व्यवसायी होकर उसकी सरवटे बस स्टैंड पर होटलें हैं। वह शादीशुदा होने के साथ उसके चार बच्चे भी हैं। बावजूद इसके रवि ठाकुर के अन्य कई महिलाओं के साथ भी अवैध संबंध थे, जांच में उसके तीन महिलाओं के साथ अवैध संबंधो की बात प्रकाश में आयी। ये आपस में जुडे हुए होकर एक- दूसरे के घर आते जाते थे। रवि ठाकुर अपने पैसो का प्रभाव दिखाकर व रूआब झाडकर इन महिलाओं के साथ अवैध संबंध बनाता और अश्लील वीडियो तैयार कर इन्हें ब्लैकमेल भी करता था।

पुलिस द्वारा आरोपी ममता उर्फ पिंकी व उसके पति नितिन से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि, मृतक रवि ठाकुर के कारण हम दोनों पति- पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था। इसके चलते दोनों ने रवि ठाकुर की हत्या का प्लान बनाया। प्लान के मुताबिक शनिवार 09 दिसंबर को आरोपी ममता व नितीन पल्सर मोटरसाईकिल से दोपहर 12 बजे के लगभग मृतिका सरिता ठाकुर के निवास स्थान अशोक नगर इंदौर पहुंचे। पहले ममता उर्फ पिंकी घर में अदर गई। उसके बाद नितीन ने सरिता के घर मे प्रवेश किया। मृतिका सरिता ठाकुर, मृतक रवि ठाकुर को अन्य महिलाओ से अवैध संबंध बनाने मे सहयोग करती थी और बाद में उन्हे रवि ठाकुर के साथ ब्लैकमेल करने में भी सहयोग करती थी, इन्ही बातों से ममता उर्फ पिंकी भी इनसे प्रताडित और ब्लैकमेल हो रही थी, और अपने रवि ठाकुर के साथ अवैध संबंध बनाने के वीडियो से लगातार ब्लैकमेल हो रही थी। इस कारण ममता उर्फ पिंकी व उसके पति नितीन ने योजनाबध्द तरीके से सरिता ठाकुर के घर दोपहर में 12 से 02 बजे के बीच रवि ठाकुर को बुलवाया। पहले आरोपी पति – पत्नी ने साथ मे लाए चाकू और सरिता ठाकुर के घर के पूजा के मंदिर में रखी तलवार से सरिता ठाकुर की हत्या की फिर मौके पर आये रवि ठाकुर को अवैध संबंध बनाने का लालच देकर पहले उसके कपडे उतरवाए। आंखों पर पट्टी बांधी और मौका पाकर आरोपी ममता और वहीं छुपे उसके पति नितिन ने तलवार व चाकू से वार कर रवि ठाकुर की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद मौके पर दोनों आरोपी पति – पत्नी ने खून को पोछा एवं मृतक के दो मोबाइल फोन जिसमें ममता का अवैध संबंध वाला वीडियो था और सरिता के भी मोबाइल फोन लेकर घटना स्थल से आटोरिक्शा पकडकर, जहां पर उनकी पल्सर मोटरसाईकिल खड़ी की थी वहां गए। वहा से गाडी लेकर अपने घर गए। दोनों ने घर आकर पहने हुए कपड़ों (घटना वक्त खून लगे कपड़ों को मकान की छत पर पेट्रोल डालकर जलाया) तथा कपडे के जले हुए अवशेषों को एक प्लास्टिक की बोरी में भरकर कचरा प्लांट के पास फेंक दिया। मृतक रवि और सरिता के मोबाइल भी आरोपियों द्वारा जलाकर अधजली हालत में कचरा प्लांट के पास खाली मैदान में फेंकना बताया। आरोपियों से बरामदगी की कार्रवाई जारी है। आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है, विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

रुपए लौटाने का कहने पर की हत्या।

उधर मृतक के परिजन और परिचित भी रीगल तिराहा स्थित डीसीपी दफ्तर पहुंचे। उन्होंने पुलिस द्वारा बताई गई कहानी को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मृतक रवि ठाकुर के आरोपिया ममता के साथ अवैध संबंधों की बात गलत है। आरोपी ममता को मृतक रवि ठाकुर ने साढ़े सात लाख रुपए उधार दिए थे। उसे ही वापस मांग रहे थे। आरोपी ममता और उसके पति नितिन की नीयत में खोट आ गया था, इसलिए दोनों ने योजनाबद्ध ढंग से रवि ठाकुर की मौके पर बुलाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस को इस बारे में आरोपी पति – पत्नी से पूछताछ करनी चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *