औरंगाबाद में मालगाड़ी से कटकर मप्र के 16 मजदूरों की मौत, सीएम शिवराज ने 5 लाख के मुआवजे का किया ऐलान

  
Last Updated:  Friday, May 8, 2020  "11:54 pm"

औरंगाबाद : औरंगाबाद में मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। शुक्रवार तड़के ये हादसा बदनापुर और करमाड़ स्टेशनों के बीच हुआ। ये सभी मजदूर मप्र के निवासी थे। मप्र और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों ने घटना पर दुःख जताते हुए मृतक मजदूरों के परिवारों के लिए 5- 5 रुपए की मदद का ऐलान किया है। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे पर गहरा दुःख जताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है। रेलमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

रेल पटरी पर बिस्तर बिछाकर सो रहे थे मजदूर..!

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये मजदूर जालना की किसी फैक्ट्री में काम करते थे। वे वहां से पैदल रेल पटरी के जरिये भुसावल पहुंचकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पकड़कर मप्र में अपने घरों को जाने वाले थे। पैदल चलते हुए थक जाने से वे पटरी पर ही बिस्तर बिछाकर सो गए थे। नींद में होने से उन्हें मालगाड़ी आने का पता नहीं चला। जबतक जागते, मालगाड़ी उनके ऊपर से गुजर गई। कुल 16 मजदूरों की कटकर मौत हो गई। पटरी के पास बैठे कुछ मजदूरों के घायल होने की भी खबर है। उन्हें औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

5 – 5 लाख के मुआवजे का ऐलान।

मप्र के सीएम शिवराज सिंह ने मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की मौत होने पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतक मजदूरों के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।सीएम शिवराज ने विमान के जरिये विशेष टीम औरंगाबाद भेजी है जो मृतक मजदूरों के शवों को उनके घरों तक पहुंचाने के साथ घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करेगी। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतक मजदूरों के परिवारों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *