अवैध हथियारों सहित दो आरोपी गिरफ्तार, दो पिस्टल व कारतूस बरामद

  
Last Updated:  January 28, 2021 " 11:07 pm"

इंदौर : इंदौर क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों सहित कारतूसों का बड़ा जखीरा जब्त करते हुए हरदा और दतिया के रहने वाले 02तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों का पूर्व से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। पकड़े गए आरोपी आर्डर पर हर प्रकार के कारतूस सप्लाय करते थे।

2 देशी पिस्टल व 80 कारतूस बरामद।

आईजी मिश्र के मुताबिक मुखबिर से ज्ञात सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच को यह जानकारी मिली थी कि बाहरी जिलों के तस्कर इंदौर में कारतूस व हथियार की खरीद- फरोख्त हेतु एकत्रित हुए हैं। सूचना पर गठित टीम ने आरोपियों की पतारसी करते हुए निगरानी रखी और उन्हें धर दबोचा।पकड़े गए आरोपियों के नाम मृत्यंजय उर्फ़ भोला पिता सतेंद्र कवि शेखर उम्र 38 साल निवासी बंगाली कॉलोनी हरदा और नृपेंद्र पिता रविंद्र सिंह परमार उम्र 26 साल निवासी ग्राम जिगना जिला दतिया मप्र बताए गए। दोनों आरोपियों की मौके पर तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 02 देशी 32 बोर की पिस्टल एवं 80 जिन्दा कारतूस 7.65 के बरामद हुए । दोनों आरोपियों की फ़ोन पर अवैध हथियार के लेनदेन की बातचीत हो जाती थी। दोनों इंदौर शहर के किसी व्यस्ततम इलाके में मिलकर हथियारों का आदान प्रदान कर लेते थे।
आरोपी मृत्युंजय हरदा में पेंटर का काम करता है। उस पर हरदा कोतवाली थाने में मारपीट, हत्या का प्रयास, लूट आदि के लगभग 08 गम्भीर अपराध पूर्व से पंजीबद्ध हैं। आरोपी बुरहानपुर के पचौरी गांव के किसी सिकलीगर से अवैध हथियार व कारतूस लेकर हरदा व आसपास के गाँवो में बेच देता था। आरोपीगण सिकलीगरों से 8 हज़ार रु के हिसाब से खरीदकर 20 से 22 हजार रु तक में हथियार बेचते थे।

आरोपी नृपेंद्र परमार ढाबा चलाता है।वह कम दाम में हथियार खरीदकर मुनाफे के साथ अपने क्षेत्र में बेच देता था। आरोपी नृपेंद्र पर भी थाना कोतवाली जिला दतिया एवं थाना जिगना जिला दतिया में अवैध हथियार रखना, मारपीट आदि के 3 अपराध पंजीबद्ध हैं। दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना अपराध शाखा पर अपराध क्रमांक 02/21 धारा 25/ 27 आर्म्स एक्ट में कार्रवाई की जा रही है ।दोनों आरोपियों से अवैध हथियारों के बड़े कारोबार के खुलासा होने की सम्भावना है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *