इंदौर से जुड़े रेल प्रोजेक्ट्स को देंगे गति, यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाएंगे – डीआरएम

  
Last Updated:  October 15, 2022 " 08:39 pm"

मंडल रेल प्रबंधक रजनीश कुमार द्वारा उज्जैन व इंदौर स्टेशन का दौरा।

इंदौर : रतलाम मंडल रेल प्रबंधक रजनीश कुमार ने दो दिन पूर्व पदभार संभालने के बाद शनिवार को (15.10.2022) उज्जैन व इंदौर स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उज्जैन स्टेशन पर उन्होंने यार्ड रिमॉडलिंग प्लान के अलावा अवंतिका कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का भी निरीक्षण किया। उन्होंने लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर उतरकर उसके विकास प्लान को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों से चर्चा की। इंदौर के मुख्य स्टेशन पहुंचने पर रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा और स्टेशन प्रबंधक वीरेंद्र कुमार मकवाना ने पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया।

इंदौर से जुड़े रेल प्रोजेक्ट्स को देंगे गति।

डीआरएम रजनीश कुमार ने इंदौर रेलवे स्टेशन पर मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि पदभार संभालने के बाद विभिन्न लंबित प्रोजेक्ट्स का जायजा लेने के लिए ही उनका यह दौरा था। इंदौर से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं, जिनके लिए बजट भी उपलब्ध हो चुका है। उनपर टेंडर बुलाकर जल्द ही काम शुरू करवाएंगे।

लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर होगा यात्री सुविधाओं का विकास।

डीआरएम ने कहा कि लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन भी अब इंदौर स्टेशन का ही हिस्सा है। उसके विकास के साथ यात्री सुविधाओं को कैसे बेहतर बनाया जाए, इसका उन्होंने जायजा लिया है।

ट्रेनों में वेटिंग देखकर अतिरिक्त कोच लगाएंगे।

डीआरएम रजनीश कुमार ने कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए ट्रेनों में वेटिंग देखकर अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

स्पेशल किराए को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से करेंगे चर्चा।

मीडियाकर्मियों द्वारा महू से इंदौर होते हुए रतलाम आने जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों में अभी भी स्पेशल किराया लगने का मुद्दा उठाने पर डीआरएम रजनीश कुमार का कहना था कि उनके संज्ञान में यह मुद्दा आया है, इसे वह वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में लाएंगे।

इंदौर व महू कोचिंग डिपो को सिल्वर रेटिंग मिलना गर्व की बात।

इंदौर और डॉ. अम्‍बेडकर नगर महू कोचिंग डिपो भारतीय रेलवे के प्रथम कोचिंग डिपो हैं, जिन्हें हाल में ही सीआईआई ग्रीनको द्वारा सिल्‍वर रेटिंग प्रदान की गई है।
इस अवार्ड की मंडल रेल प्रबंधक ने सराहना करते हुए कहा कि यह पश्चिम रेलवे, रतलाम मंडल और इंदौर रेलवे परिवार के लिए गर्व की बात है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *