उज्जैन में लगे देशविरोधी नारे, 15 के खिलाफ प्रकरण दर्ज, 4 गिरफ्तार

  
Last Updated:  August 20, 2021 " 07:48 pm"

उज्जैन : जब से अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान ने कब्जा किया है, भारत में भी तालिबानी मानसिकता के लोग सर उठाने लगे हैं। लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रहीं हैं जिसमें तालिबान और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की जा रही है और माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 15 अगस्त को इंदौर के नायता मुंडला और राजवाड़ा पर देश विरोधी हरकतों को अंजाम दिया गया था। कुछ इसीतरह की घटना उंज्जैन में भी घटित हुई। वहां मुहर्रम का ताजिया उठने के दौरान भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की।

15 के खिलाफ प्रकरण दर्ज, 4 गिरफ्तार।

घटना उज्जैन के गीता नगर की बताई गई है। गुरुवार देर रात ताजिया उठने के दौरान कुछ लोगों ने देशविरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाना शुरू कर दिए। इस बात की सूचना मिलते ही एएसपी अमरेंद्र सिंह और प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने भीड़ को तीतर- बीतर किया।
शुक्रवार सुबह एडीजी योगेश देशमुख, एसपी सत्येंद्र शुक्ला और अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग खंगाली। उसके आधार पर 15 आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया। सात के खिलाफ नामजद कायमी कर 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है। क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात करने के साथ पूरे उज्जैन में सतर्कता बढा दी गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *