कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी – 20 से लिया सन्यास

  
Last Updated:  June 30, 2024 " 05:07 pm"

विश्वकप जीतने के बाद किया ऐलान।

बारबाडोस : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अब भारतीय जर्सी में टी- 20 इंटरनेशनल मुकाबलों में खेलते नजर नहीं आएंगे। आईसीसी टी- 20 विश्व कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर विश्वकप का खिताब जीतने के बाद मैच में सर्वाधिक 76 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच रहने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने टी- 20 इंटरनेशनल मुकाबलों से अपने संन्यास की घोषणा कर दी। कुछ देर बाद ही कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी – 20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया।

अब युवा खिलाड़ी टीम को आगे लेकर जाएं।

विराट कोहली ने विश्व कप जीत के बाद अपने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि “यह उनका आखिरी टी- 20 मैच और विश्वकप है। अब भारत के लिए इस फॉर्मेट में वह मैच नहीं खेलेंगे. युवाओँ को मौका मिले वो आएं और टीम को आगे लेकर जाएं।”

रोहित शर्मा ने भी टी – 20 से लिया सन्यास।

विश्वकप जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी – 20 फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया। रोहित 2007 में धोनी के नेतृत्व में पहली बार टी – 20 विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे। अब 2024 में कप्तान के रूप में टीम इंडिया को टी – 20 वर्ल्डकप चैंपियन बनाने के बाद उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। रोहित ने कहा, “मैने इस खेल का हर पल आनंद लिया है। मैने अपना कैरियर इसी प्रारूप में खेलते हुए शुरू किया था।।मैं। विश्व कप जीतना चाहता था और सभी को शुक्रिया कहना चाहता था।मैं टीम के लिए उस समय काम पूरा करने में सक्षम रहा, जब इसकी सबसे अधिक जरूरत थी।”

बता दें कि रोहित शर्मा ने 159 टी – 20 मुकाबलों में 4231 रन बनाए। इस फॉर्मेट में 05 शतक भी उनके नाम दर्ज हैं। रोहित के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने ही टी- 20 में 05 शतक लगाए हैं। विराट कोहली ने 125 टी – 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 4188 रन बनाए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *