कांग्रेस का आरोप, इंदौर गौरव दिवस के कार्यक्रम में इंदौर का गौरव बढ़ाने वाले कलाकारों को किया जा रहा उपेक्षित

  
Last Updated:  May 26, 2022 " 09:17 pm"

कांग्रेस निकालेगी इंदौर गौरव यात्रा।

एयरपोर्ट से राजवाड़ा तक जाएगी गौरव यात्रा।

ट्राले में सवार होकर पलक मुछाल देगी प्रस्तुति।

इंदौर : राज्य शासन और जिला प्रशासन द्वारा मनाए जा रहे इंदौर गौरव उत्सव में इंदौर की प्रतिभाओं को अपमानित करने का काम किया जा रहा है। बाहरी कलाकारों को बुलाने पर लाखों रूपए खर्च किए जा रहे हैं पर देशभर में अपनी कला प्रतिभा की छाप छोड़ने वाले इंदौर से जुड़े कलाकारों की उपेक्षा की जा रही है। कांग्रेस इस बात की निंदा करती है। इसीलिए इंदौर गौरव दिवस पर 31 मई को कांग्रेस इंदौर गौरव यात्रा का आयोजन करने जा रही है, जिसमें इंदौर की बेटी पार्श्व गायिका पलक मुछाल और गीतकार स्वानंद किरकिरे शिरकत करेंगे।

यह बात कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला, विधायक विशाल पटेल और इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता में कही। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेश चौकसे भी इस दौरान मौजूद रहे।

श्रेया घोषाल का इंदौर से कोई ताल्लुक नहीं।

विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल और नगर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने आरोप लगाया कि इंदौर में भाजपा नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों ने संगनमत होकर इंदौर की प्रतिभाओं की उपेक्षा की। उन्हें इस गौरव उत्सव में शामिल नहीं किया। गौरव दिवस के दिन 31 मई को इंदौर में गैर मध्य प्रदेश के कलाकार के रूप में पार्श्व गायिका श्रेया घोषाल की नाइट का आयोजन किया जा रहा है जबकि उनका इंदौर से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है।

पलक और अन्य कलाकारों को किया नजर अंदाज।

विधायक शुक्ला ने कहा कि यह आयोजन इंदौर की प्रतिभाओं को उपेक्षित करने का माध्यम बन गया है । पूरे देश में इंदौर का नाम लता मंगेशकर ने रोशन किया जो कि इंदौर में जन्मी थी। वर्तमान पीढ़ी में उनके नक्शे कदम पर प्रसिद्ध गायिका और समाज सेविका पलक मुछाल चल रही है। इसके बावजूद शासन- प्रशासन द्वारा पलक को बुलाकर उसका कार्यक्रम आयोजित कर उसे सम्मानित करने के बजाय नजरअंदाज कर दिया गया। इसी तरह से गौरव दिवस के आयोजन में मनोज मुंतशिर को बुलाकर उसके माध्यम से भी एक प्रस्तुति रखी गई है।
इस मामले में यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंदौर को कर्मभूमि मानकर यहां से आकार लेने वाले कलाकार स्वानंद किरकिरे को भी इंदौर गौरव दिवस के कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। शासन और प्रशासन द्वारा इंदौर की प्रतिभाओं को अपमानित करने के इस प्रयास की कांग्रेस निंदा करती है ।

कांग्रेस निकालेगी गौरव यात्रा।

विधायक शुक्ला ने कहा कि 31 मई को इंदौर के गौरव दिवस के दिन कांग्रेस द्वारा इंदौर गौरव यात्रा निकाली जाएगी । यह यात्रा इंदौर विमानतल से शुरू होगी जो कि सीधे एमजी रोड से होते हुए बड़ा गणपति चौराहा पर पहुंचेगी। वहां से यह यात्रा राजमोहल्ला चौराहा, जवाहर मार्ग होते हुए प्रिंस यशवंत रोड से राजवाड़ा पर पहुंचेगी। देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ यह यात्रा समाप्त होगी।

प्रस्तुति देते हुए चलेगी पलक।

विधायक शुक्ला ने बताया कि इस यात्रा में एक ट्राले पर सवार होकर प्रसिद्ध पार्श्व गायिका पलक मुछाल अपनी प्रस्तुति देते हुए चलेंगी। इसके साथ ही गीतकार स्वानंद किरकिरे भी इस पूरी यात्रा के दौरान अपनी प्रस्तुति देंगे। इंदौर के अखाड़ों के खलीफा यात्रा के आगे- आगे चलेंगे। उनके शागिर्द इस दौरान करतब दिखाते हुए लोगों का मनोरंजन करेंगे। यात्रा में बैंड बाजे, ढोल ताशे सभी शामिल रहेंगे। यात्रा में इंदौर के आम नागरिकों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है।

जिला प्रशासन से ली जा रही है अनुमति।

विधायक शुक्ला ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए हम जिला प्रशासन से अनुमति लेंगे। अनुमति लेकर ही इंदौर का गौरव दिवस, गौरव के साथ मनाएंगे । यह पूछे जाने पर की अनुमति नहीं मिलने पर वे क्या करेंगे..? इसपर विधायक शुक्ला का कहना था कि यात्रा की अनुमति नहीं भी मिली तो वे इंदौर गौरव दिवस पर इंदौर का गौरव बढ़ाने वाले कलाकारों का सम्मान अवश्य करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *