कांग्रेस के कारण पिछड़ा वर्ग को आरक्षण से वंचित होना पड़ा – नेमा

  
Last Updated:  January 9, 2022 " 08:15 pm"

इंदौर : पंचायत चुनावों में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण का मामला पुनः सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है लेकिन बीजेपी और कांग्रेस में बयानबाजी का दौर जारी है।बीजेपी, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के मामले अवरोध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है। इसी बात को लेकर बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने रविवार को प्रीतमलाल दुआ सभागृह में संगोष्ठी का आयोजन किया।
संगोष्ठी का शुभारंभ भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। संगोष्ठी के मुख्य वक्ता पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा थे।

कांग्रेस के कारण नहीं मिला पिछड़ा वर्ग को आरक्षण।

मुख्य वक्ता गोपीकृष्ण नेमा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि बीते दिनों प्रदेश में हुए घटनाक्रम को हम सभी जानते हैं। मध्यप्रदेश सरकार एवं चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव की तिथि को तय कर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस पार्टी के द्वारा उत्पन्न किए गए व्यावधान के कारण न केवल पिछड़ा वर्ग समुदाय को आरक्षण से वंचित होना पड़ा, बल्कि पूरी चुनाव प्रक्रिया ही निरस्त हो गयी। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पिछड़ा वर्ग समुदाय का विरोध करते हुए अपनी करनी एवं कथनी को चरितार्थ कर, यह बता दिया कि हम पिछड़ा वर्ग के साथ न कभी थे, न कभी रहेंगे। नेमा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही समाज के उस वर्ग के साथ रही है, जो पिछड़ा हुआ है। भाजपा सरकार और संगठन सदैव ही सबका साथ – सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ कार्य कर रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग समाज के उत्थान के लिए कई निर्णय भी लिए गए हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से ही पिछड़ा वर्ग को धोखे में रखा और उनके साथ छल किया।

संगोष्ठी में प्रमुख रूप से विधायक महेंद्र हार्डिया, पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा, कमल बाघेला, दीपक जैन, रघु यादव, प्रकाश राठौर, राकेश कुशवाह, संतोष यादव, रितेश तिवारी, नारायणसिंह यादव, योगेश ठाकुर, आनंद पोरवाल, विनोद यादव, मुकेश मौर्य सहित अन्य सामाजिक संगठनों के प्रबुद्धजन उपस्थित थे।
प्रारम्भ में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष रघु यादव ने अतिथियों और प्रबुद्धजनों का स्वागत किया। संगोष्ठी का संचालन द्वारका चौरसिया ने किया। अंत में आभार संतोष यादव ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *