किसानों की जमीन के मुआवजे का मामला संसद में उठाएगी कांग्रेस

  
Last Updated:  July 31, 2024 " 02:38 am"

आउटर रिंग रोड व इंदौर – बुधनी रेल लाइन से प्रभावित किसानों को कांग्रेस नेता सत्यनारायण पटेल ने दिलाया भरोसा

इंदौर : बुधनी रेलवे लाइन एवं आउटर रिंग रोड के प्रभावित किसानों से अ.भा. कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल ने मुलाकात की और हक की लड़ाई लड़ने के लिए उनका अभिनंदन किया।पटेल ने भाजपा सरकार की आलोचना की एवं सांवेर क्षेत्र में किसानों की खड़ी फसल को नष्ट करने को किसान विरोधी बताया।उन्होंने कहा कि आउटर रिंग रोड एवं इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन का मामला कांग्रेस लोकसभा एवं राज्यसभा में उठाएगी।

सत्यनारायण पटेल को किसान नेताओं ने बताया कि सांवेर जो मंत्री तुलसी सिलावट का विधानसभा क्षेत्र है, वहां प्रशासन ने तांडव मचाते हुए उनकी खड़ी फसल को नष्ट कर दिया। प्रभावित किसान मंत्री को फोन लगाते रहे परंतु उन्होंने फोन तक नहीं उठाया। किसानों ने पटेल से आउटर रिंग रोड योजना रद्द करने की मांग की। वहीं इंदौर- बुधनी रेलवे लाइन के किसानों ने चार गुना मुआवजा की मांग करते हुए कलवार घाट से धन तालाब घाट तक रेलवे लाइन का रूट डायवर्ट करने की मांग की।

सत्यनारायण पटेल ने किसानों की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें भरोसा दिलाया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में आपकी लड़ाई पूरी ताकत से लड़ी जाएगी।उन्होंने किसानों को याद दिलाया की तत्कालीन यूपीए सरकार ने जिसके प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे, ने बाजार मूल्य से चार गुना मुआवजा वाला कानून पास किया था जिसे मोदी सरकार ने पलट दिया इसके कारण आज किसान भाइयों की जमीन कौड़ियों के दाम में सरकार छीन रही है।

किसानों ने पटेल से अनुरोध किया कि कांग्रेस भूमि अधिग्रहण का मामला लोकसभा एवं राज्यसभा में जोर शोर से उठाए।

इस मौके पर किसान नेता बंटी राठौर, संतोष पटेल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य केलोडिया नरेंद्र सिंह मंडलोई, लियाकत पटेल, महेश पटेल, कृष्णकांत पटेल, आनंदीलाल भुचाला, कमल पटेल, जितेंद्र पटेल, अली पटेल अजमेरी पटेल सहित अन्य किसान नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *