गंजबासौदा में बचाव कार्य जारी, 3 लोगों की मौत की पुष्टि, सरकार ने किया 5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

  
Last Updated:  July 16, 2021 " 05:08 pm"

इंदौर : विदिशा जिले के गंजबासौदा में कुए में गिरे लोगों को निकालने का काम जारी है। अभी तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें लगातार राहत व बचाव कार्य में जुटी है। 10 लोग अभी भी लापता हैं। कुए में लगातार पानी आने से उसे खाली करने में परेशानी आ रही है। 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। सीएम शिवराज लगातार स्थानीय प्रशासन के साथ संपर्क बनाए हुए हैं, वहीं कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग घटनास्थल पर मौजूद रहकर राहत व बचाव कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मृतकों के परिजनों व घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है।

5 लाख रुपए देंगे मुआवजा।

इस बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गंजबासौदा हादसे को पीड़ादायी घटना बताते हुए कहा कि राहत व बचाव कार्य निरन्तर चल रहा है। अब तक 3 शव मिल गए हैं जबकि 8 लापता हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5- 5 लाख व घायलों को 50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है।

अमले का ध्यान बंटता इसलिए मौके पर नहीं गए सीएम।

विदिशा में होकर भी सीएम शिवराज के घटनास्थल पर नहीं जाने को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम का कहना था कि मुख्यमंत्री मौके पर इसलिए नहीं गए क्योंकि प्रशासनिक अमले का ध्यान बंटता और राहत व बचाव कार्य में बाधा आती।

बचाव कार्य की कर रहा हूँ मॉनिटरिंग।

उधर सीएम शिवराज ने भी ट्वीट कर गंजबासौदा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि वे घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के संपर्क में हैं और बचाव कार्य की निरंतर मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार देर शाम किशोर वय बालक के कुए में गिरने के बाद उसे निकालने के लिए गांव के कई लोग कुए की मुंडेर पर चढ़ गए थे। उसी दौरान मिट्टी धंसने से तमाम लोग कुए में जा गिरे। सूचना मिलने पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने ग्रामीणों की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू किया। जिन तीन लोगों के शव कुए से निकाले गए हैं उनके नाम शुभम 20 वर्ष, उसके पिता सुनील 50 वर्ष और नारायण 45 वर्ष बताए गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *