चेन लूट की वारदातें करने वाले दो बदमाश पकड़े गए

  
Last Updated:  August 4, 2023 " 02:19 pm"

बदमाशों ने चेन लूट की तीन वारदातें कबूली।

डेढ़ लाख रुपए कीमत की लूटी गई सोने – चांदी की चेन व बिना नंबर की मोटरसाइकिल बरामद।

इंदौर : चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 शातिर लुटेरे, पुलिस थाना जूनी इंदौर की गिरफ्त में आए हैं।आरोपियों ने सिलसिलेवार तीन लूट की वारदातों को बिना नंबर की मोटरसाइकिल से अंजाम दिया था।आरोपियों से लूटी गई सोने एवं चांदी की चेन तथा बिना नंबर की मोटरसाइकिल बरामद की गई है।पकड़े गए आरोपियों के विरूद्ध शहर भर में दर्जन भर से अधिक अपराध पंजीबद्ध हैं।
आरोपी नशे के शौक पूरे करने के लिए चेन लूट की वारदात को अंजाम देते थे।

हाल ही में की थी ये वारदातें :-

पुलिस थाना जुनी इंदौर क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 13/07/2023 को रात करीब 09.00 बजे फरियादिया वंदना खुबानी निवासी साधु वासवानी नगर इन्दौर अपने पति के साथ एक्टिवा से राजवाडा से माणिकबाग रोड होते हुए वीर सावरकर नगर जा रही थी। पीछे से एक मोटरसायकल पर सवार दो बदमाश आए और फरियादी वंदना के गले में पहनी सोने की चैन छीनकर भाग गए थे।
एक अन्य घटना में दिनांक 30/07/2023 को रात करीब 09:00 बजे फरियादी राम हिंगोरानी निवासी निर्वाणा अपार्टमेंट गोपालबाग इन्दौर, एक्टिवा से अपने घर गोपालबाग से टॉवर चौराहा की ओर जा रहा था, उसी दौरान पीछे से एक मोटरसायकल पर सवार दो बदमाश आए और गले में पहनी हुई सोने की चेन छीनकर भाग गए। एक अन्य मामले में दिनांक 01/08/2023 की रात करीब 09.45 बजे सतीष पिता जयपाल वाधवा उम्र 26 वर्ष निवासी पार्श्वनाथ कॉलोनी, राजेन्द्रनगर इन्दौर स्कूटर से अपनी पत्नी के साथ खातीवाला टैंक में खरीदी के लिए जा रहा था,तभी पीछे से एक मोटरसायकल पर सवार दो बदमाश आए और गले में पहनी हुई चाँदी की चेन छीनकर भाग गए।

उक्त तीनों घटनाओं में वारदात का तरीका एक समान था जो स्कूटर सवार को अपना निशाना बनाकर गले से सोने चाँदी की चेन छीनकर भाग जाते थे। सूचना कर्ताओं की रिपोर्ट पर से थाना जूनी इन्दौर पर लूट की धाराओं में पृथक पृथक अपराध दर्ज किए गए थे।

ऐसे पकड़ाए आरोपी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार मेडा द्वारा पृथक पृथक पुलिस टीमें गठित की गई, जिनके द्वारा लगातार सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए व मुखबिरों को फुटेज उपलब्ध कराकर तलाश में लगाया गया। दिनांक 01/08/2023 को रात करीब 10.00 बजे गुलजार चौराहा पर वाहन चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति एक बिना नम्बर की मोटरसायकल पर दिखे जो पुलिस के चेक पॉइंट को देखकर रास्ता बदलकर भागने लगे। संदेह होने से तुरंत बीट पार्टियों व पुलिस टीम को जानकारी देकर नाकाबंदी की गई। दोनों संदेहियों को सिंधी कॉलोनी से जूनी इन्दौर ब्रिज तरफ भागते देख बीट ड्यूटी में लगे आरक्षक देशराज तोमर, आरक्षक अंकेश सोलंकी, आरक्षक रमनसिंह द्वारा तत्परता से पीछा किया गया तो दोनों बदमाश ब्रिज चढ़ते समय मोटरसायकल फिसलने से गिर गए। एक बदमाश पुलिस से बचने के लिए जूनी इन्दौर ब्रिज से नीचे कूद गया, जिससे उसके पैर में चोट आई। दोनों बदमाशों को बीट आरक्षकों द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस द्वारा मौके से दोनों संदेहियों को थाना जुनी इन्दौर लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में दोनो ने अपने नाम (1) रोशनसिंह सिकलीगर निवासी आकाश नगर थाना द्वारकापुरी इन्दौर व (2) महादेव उर्फ माधव बोराडे निवासी 50 गुरुशंकर नगर इन्दौर होना बताए। लगातार पूछताछ करने पर दोनों बदमाशों ने लूट की तीनों वारदातें करना कबूला। बदमाशों के कब्जे से सोने की दो चेन करीब दो तोले वजनी एवं चांदी की एक चेन वजनी करीब डेढ़ टोला कुल कीमत डेढ लाख रुपए व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल बजाज पल्सर बिना नंबर की जब्त की गई।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *