चैन्नई ने पंजाब को प्ले ऑफ की दौड़ से किया बाहर

  
Last Updated:  November 2, 2020 " 10:36 pm"

♦️ नरेंद्र भाले ♦️

dream11 आईपीएल में जीत से आगाज करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने अभियान का समापन जीत से करते हुए खुद के साथ-साथ किंग्स इलेवन पंजाब को भी विदाई दे दी। के एल राहुल (29), मयंक अग्रवाल (26) के बाद बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। 41 वर्षीय डोकरों की जंग में इमरान ताहिर ने क्रिस गेल को पगबाधा कर दिया। निकोलस पूरन भी चलते बने। चला चली की इस बेला में दीपक हुडा 30 गेंदों में नाबाद 60 रनों का एक छोर पर लंगर डाल कर बैठ गए लेकिन दुर्भाग्य से दूसरा छोर चलायमान हीं रहा। छह विकेट पर 153 का स्कोर आसान नहीं तो मुश्किल भी नहीं था।
लेकिन चेन्नई के मंसूबे कुछ अलग ही थे। वह हर हाल में जीत के साथ समापन करना चाहते थे। फाफ डू प्लेसिस 48 (34) तथा ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद 62 (49) ने पहले विकेट की साझेदारी में शानदार 84 रन जोड़कर गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया इसे कहते हैं निरंतरता। गायकवाड ने न केवल लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा बल्कि तीनों बार वे मैन ऑफ द मैच भी बने।
राहणे के अंदाज में बगैर जोखिम उठाए तकनीकि अंदाज में रन बनाना कोई उनसे सीखे। युवा बल्लेबाजों के लिए रोल मॉडल हैं गायकवाड़।नौ विकेट की एकतरफा विजय चेन्नई के सशक्त इतिहास को दर्शाने के लिए पर्याप्त है दूसरी तरफ राजस्थान के लिए भी अस्तित्व का ही संघर्ष था।
नीतीश राणा को आर्चर ने खाता भी खोलने नहीं दिया। राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने अच्छी साझेदारी की। इस अच्छी स्थिति को तेवतिया ने सुनील नारायण (0) और दिनेश कार्तिक (0) के रूप में डबल चश्मा पहना कर गड़बड़ कर दी। एक छोर पर कप्तान माॅरगन नाबाद 68 (35) ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्के और रसैल (25) ने 3 छक्के उड़ाते हुए न केवल गेंदबाजों को आसमान दिखाया बल्कि स्कोरबोर्ड को 191/7 का मजबूत चेहरा प्रदान कर दिया। इतने दबाव में जैसी उम्मीद थी वैसा ही हुआ। बेन स्टोक्स, राॅबिन उथप्पा, कप्तान स्मिथ, रेयाॅन पराग कसी गेंदबाजी का विरोध भी नहीं कर पाए और राजस्थान अंक तालिका में अंतिम स्थान पर पहुंच गया। केवल जोस बटलर (35) और तेवतिया ने गेंदबाजी (3 विकेट) के बाद बल्लेबाजी में भी (31) रनों की नाकाम पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स ,और किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती समाप्त हो गई लेकिन प्ले आॅफ का रोचक गड़बड़झाला जारी है। दिल्ली केपिटल्स और आरसीबी के बीच मुकाबले जो जीतेगा वह प्ले ऑफ में होगा। हारने वाली टीम अन्य टीमों का सरदर्द बढ़ाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *