तमाम कोविड अस्पतालों में परामर्श केंद्र स्थापित

  
Last Updated:  June 14, 2020 " 06:52 pm"

इन्दौर : इंदौर के सभी कोविड अस्पतालों में परामर्श केंद्र आरंभ कर दिए गए हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीज़ों की जानकारी उनके परिजनों को तत्काल दिए जाने के निर्देश सभी अस्पताल प्रबंधन को दिए गए हैं।
आपको बता दें कि संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने इंदौर संभाग के समस्त शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों,जिनमें कोविड-19 एवं संदिग्ध मरीजों का उपचार किया जा रहा है, उनके प्रवेश द्वार के समीप परामर्श केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिए थे। संभागायुक्त ने इंदौर संभाग के समस्त कलेक्टर्स को निर्देशित किया था कि जिन शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों में कोविड-19 पॉजिटिव एवं संदिग्ध मरीजों का उपचार किया जा रहा है उनके प्रवेश द्वार के समीप एक परामर्श केन्द्र की तत्काल स्थापना की जाये। इन परामर्श केन्द्रों पर दो वरिष्ठ कर्मचारी/परामर्शदाता एवं चिकित्सक की ड्यूटी सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक लगायी जाये। इन परामर्श केन्द्रों द्वारा चिकित्सालय में मरीजों के परिजनों को मरीज से संबधित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।
कुछ अस्पतालों के संदर्भ में यह शिकायत मिली थी कि वहाँ भर्ती मरीज़ों की जानकारी उनके परिजनों को नहीं मिल पा रही है, उसके बाद इन अस्पतालों में परामर्श केंद्रों की स्थापना की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *