नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल की पार्किंग की छत गिरी

  
Last Updated:  June 30, 2024 " 12:44 am"

कई कारें क्षतिग्रस्त, एक कैब चालक की मौत, 08 लोग घायल।

टर्मियल – 01 पर हुआ हादसा।

नई दिल्ली : भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर बड़ा हादसा हो गया। टर्मिनल की पार्किंग का शेड अचानक धराशाई हो गया। इसके घटना में वहां खड़ी चार गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। लोहे के भारी एंगल और शेड के नीचे दबने से एक वी
कैब के चालक की मौत हो गई जबकि अन्य क्षतिग्रस्त गाड़ियों में सवार 08 लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सरकार ने मृतक और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान कर घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री मौके पर पहुंचे।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में हो रही भारी बारिश के दौरान शुक्रवार सुबह करीब 05 बजे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल 01 पर पिक एंड ड्रॉप के लिए गाड़ियों की कतार लगी हुई थी। एकाएक गेट नंबर एक से दो के बीच पार्किंग का लोहे का शेड गिर गया। शेड व उसके खभों की चपेट में वहां खड़ी चार गाड़ियां आ गई। सूचना मिलते ही मौके पर दिल्ली पुलिस, फायर ब्रिगेड, नगर निगम, सीआईएसएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। मलबे में दबी क्षतिग्रस्त गाड़ियों में फंसे 08 घायलों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। एक कैब चालक की मौत हो चुकी थी, उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। हादसे की खबर मिलने पर नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के साथ घटना की जांच के आदेश भी दिए। मृतक कैब ड्राइवर के परिजनों को 20 लाख और घायलों को 03- 03 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान भी किया गया है।

टर्मिनल 01 की उड़ाने की गई डायवर्ट।

इस हादसे की वजह से टर्मिनल -01 की उड़ानों को टर्मिनल – 02 और 03 पर डायवर्ट किया गया है। टर्मिनल 01 से घरेलू उड़ानों का संचालन किया जा रहा था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *