नगर निगम टाइमर लगाकर करेगा तीन मॉडल सड़कों का निर्माण

  
Last Updated:  May 30, 2024 " 08:51 pm"

रीगल चौराहे से मधुमिलन, मधुमिलन से शिवाजी वाटिका और अग्रसेन चौराहे से तीन इमली तक मॉडल सड़क बनेगी।

महापौर ने विधायक के साथ किया रीगल से मधुमिलन तक दौरा।

हाथीपाला पुल का भी किया निरीक्षण।

एक जुलाई से जानता के लिए खोलेंगे पुल-महापौर ।

इंदौर : नगर निगम द्वारा शहर में तीन मॉडल सड़कों का टाइमर लगाकर निर्माण किया जाएगा यह टाइमर 100 दिनों का होगा। इसी संबंध में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने क्षेत्र क्रमांक तीन के विधायक गोलू शुक्ला क्षेत्रीय पार्षद एवं अधिकारियों के साथ प्रस्तावित मार्ग का निरीक्षण किया।

महापौर ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है। शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए सबसे ज़रूरी है पेड़ लगाना। हम सोलर सिटी इंदौर, डिजिटल सिटी इंदौर और पर्यावरण में नंबर वन इंदौर के मिशन पर काम कर रहे हैं।एक साथ एक दिन में हम रिकॉर्ड पोधें लगाने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि इंदौर की कुछ सड़कें हरियाली से आच्छादित थी। इसको देखते हुए हम बड़े बड़े पेड़ लगाने के साथ अच्छे फ़ुथपाथ बना कर इंदौर की सुंदरता को बढ़ाते हुए रीगल तिराहे से मधुमिलन , मधुमिलन से शिवाजी वाटिका एवं अग्रसेन प्रतिमा से तीन इमली तक तीन मॉडल रोड 100 दिन में टाइमर लगाकर बनाएंगे।इससे शहर की सुंदरता और स्वच्छता का नया संदेश जाएगा। तीनों सड़कों पर सोलर आधारित बैठने की व्यवस्था, सोलर ट्री, बड़े पेड़ के साथ डिजिटल कियोस्क भी स्थापित करेंगे ताकि विद्यार्थियों को उसका लाभ मिल सके। इस संकल्पना के साथ तीन सड़कों को मॉडल रोड बनाने का काम किया जाएगा।

हाथीपाला पुल जानता के लिए एक जुलाई से खुलेगा।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने विधायक गोलू शुक्ला के साथ निर्माणाधीन हाथीपाला पुल का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद महापौर ने कहा कि यह पुल हर लिहाज़ से महत्वपूर्ण है। इसमें थोड़ा विलंब ज़रूर हुआ है लेकिन काम अंतिम चरण में है।हमारा पूरा प्रयास है कि आगामी एक जुलाई से इस पुल को शुरू कर दिया जाए ताकि क्षेत्र का यातायात सुगम हो सके। मध्य क्षेत्र के लिए यह बड़ी सौगात होगी। बस स्टैंड पर जाने वाले या जवाहर मार्ग को जोड़ने के लिए यह पुल महत्वपूर्ण है ।फ़िलहाल इसकी एक भुजा चल रही है। आगामी एक महीने में इसकी दोनों भुजाएं शुरू हो जाएंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *