नर्मदा के जल का अपव्यय न करने की महापौर ने की अपील

  
Last Updated:  December 29, 2022 " 01:14 pm"

वार्ड 59 स्थित अटल बिहारी वाजपेई उद्यान में महापौर व बीजेपी संगठन महामंत्री ने किया योग।

नागरिक अपने अधिकारों की मांग से ज्यादा कर्तव्यों का निर्वहन करें- संगठन महामंत्री हितानंद।

योग के बाद वार्ड के नागरिको से की चर्चा।

इन्दौर : नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए शहर के समस्त वार्डों में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के तहत महापौर पुष्यमित्र भार्गव वार्ड 59 हरसिद्धि स्थित अटल बिहारी वाजपेई उद्यान पहुंचे।उन्होंने वहां योग किया। योग का प्रशिक्षण योग प्रशिक्षक राकेश चौधरी ने दिया।

इस अवसर पर महापौर एवं संगठन महामंत्री हितानंद द्वारा अटल बिहारी वाजपेई उद्यान में पौधारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य अश्विनी शुक्ला, पार्षद रूपाली पेढारकर, भावना सुंदर जोशी, योग करने आए यूएसए के परमानंद इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी, रहवासी संघ, बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने इस अवसर पर कहा कि इंदौर की स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य का भी आप सभी लोग ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि शहर स्वच्छता में जनभागीदारी से देश में लगातार छह बार नंबर वन बना है। इसी प्रकार हम सभी स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग करें।अपने और शहर के स्वास्थ्य के प्रति हम सभी जागरूक रहें इसी उद्देश्य के साथ शहर के प्रत्येक वार्ड में चिह्नित स्थानों पर योग शेड का निर्माण किया जाएगा।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हम एशिया का सबसे महंगा पानी उपयोग करते हैं। जलूद से इंदौर तक पानी लाने एवं वितरण करने में प्रतिमाह 25 करोड़ से ज्यादा का बिजली काव्य होता है इसको दृष्टिगत रखते हुए हम जलूद पंपिंग स्टेशन पर सोलर प्लांट लगा रहे हैं। आप सभी से आग्रह है कि नर्मदा जल का दुरुपयोग एवं अपव्यय ना करें।

संगठन महामंत्री हितानंद ने कहा कि नागरिक हमेशा अधिकारों की मांग करते हैं किंतु अपने मौलिक कर्तव्यों का पालन उतना नहीं करते हैं जितना करना चाहिए, इंदौर के जागृत नागरिकों ने स्वच्छता के अपने दायित्व को पूरी ईमानदारी से निभाया। इसी के परिणाम स्वरूप इंदौर स्वच्छता में आज नंबर वन स्वच्छ शहर है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *