पौने दो करोड़ के विकास कार्यों का विजयवर्गीय ने किया भूमिपूजन

  
Last Updated:  September 29, 2023 " 02:02 pm"

विधानसभा एक में विकास का शंखनाद।

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी द्वारा कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा एक से प्रत्याशी बनाए जाने के तीसरे ही दिन से ही विधानसभा एक में विकास कार्यों का शंखनाद शूरू हो गया। गुरूवार को विधानसभा एक के वार्ड 05 में पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने पौने दो करोड रूपए से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने वार्ड पांच के पार्षद और नगर निगम के राजस्व प्रभारी निरंजन सिंह चौहान, गुडडू द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों की तारीफ की और जल्द ही एक ब्रिज बनवाने की घोषणा भी की।

पार्षद एवं एमआईसी सदस्य निरंजन सिंह चौहान, गुडडू ने बताया कि विधानसभा एक में गुरूवार से वार्ड पांच से ही विकास कार्यों की शूरूआत कैलाश विजयवर्गीय ने की है। इस दौरान उन्होंने लगभग पौने दो करोड के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इनमें नवीन सडक, नर्मदा की नई लाइन नवीन ड्रेनेज लाइन, नाले किनारे की रिटेनिंग वॉल सहित अन्य विकास कार्य शामिल हैं। चौहान का कहना है कि कैलाश विजयवर्गीय जैसे वरिष्ठ नेता के विधायक बनने से विधानसभा एक के विकास को नई गति मिलेगी।

खास बात रही की निरंजन चौहान का पुरा वार्ड बस्तियों का वार्ड है, जहां की सभी अवैध कॉलोनियां हैं। यहां कैलाश विजयवर्गीय दोपहियां वाहन पर निरंजन चौहान के साथ घुमे और रहवासियों से मिले। इस दौरान हर घर से रहवासियों ने विजयवर्गीय का स्वागत किया। बुजुर्गों, माताओं, बहनों ने उन्हें विजयी भव का आशीर्वाद दिया। विधानसभा एक में पहले ही दिन जमीन पर उतरे कैलाश विजयवर्गीय ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को भी मैदान में उतरने और हर घर तक पहुंचने का संदेश दिया।

निरंजन गुडडू जैसे सहयोगी तो विकास ही विकास।

इस दौरान वार्ड 05 में रहवासियों को संबोधित करते हुए कैलाष विजयवर्गीय ने कहा कि अब विधानसभा एक विकास के मामले में नंबर एक होगी। यहां के रहवासियों को किसी भी तरह की समस्या से जूझने नहीं दिया जाएगा। यहां के वार्डों और क्षेत्र के विकास के लिए जितने रूपयों की जरूरत होगी हम लाएंगे और यहां का विकास करवाएंगे। मेरे साथ निरंजन गुडडू जैसे सहयोगी हैं तो विकास ही विकास के कार्य होंगे।

ये होंगे विकास कार्य :-

  1. राणा कॉलोनी दो गलियों का पुलिया के पास सीमेंट कांक्रीट। लागत 11 लाख 6 हजार लगभग।
  2. रामानंद नगर दरगाह के आसपास गलियों में सीमेंट कांक्रीट की नवीन सडक , लागत
    20 लाख 77 हजार लगभग।
  3. चंदन नगर ई सेक्टर में मां बिजासन स्टोर वाली गली में सीमेंट कांक्रीट की नवीन सडक, लागत – 13 लाख 39 हजार।
  4. चंदन नगर, गुरू महिमा किराना के सामने सीमेंट कांक्रीट की नवीन सडक, लागत – 11 लाख 31 हजार।
  5. नाले किनारे सीमेंट कांक्रीट की तीन रिटेनिंग वॉल, दरगाह वाली गली, दरगाह के पास वाल गली, मटके वाली गली, लागत – 34 लाख।
  6. रामानंद नगर में सांवरिया टेंट हाउस, शिवालय चौक राजनगर, गंगा नगर सहित अन्य स्थानों पर नर्मदा की नवीन लाइन डालना, लागत – 58 लाख 16 हजार।
  7. राजनगर एक्सटेंशन, कूकू किराना के पास सीमेंट कांक्रीट की सडक का भूमिपूजन एवं नवीन ड्रेनेज लाइन,लागत – 18 लाख 25 हजार।

विकास कार्यों की कुल लागत – 1 करोड 67 लाख।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *